खड़े ट्रक से भिड़ा बल्कर, 10 घायल, केबिन काटकर घायलों को निकाला

High speedy bulker collision with standing truck, ten injured
खड़े ट्रक से भिड़ा बल्कर, 10 घायल, केबिन काटकर घायलों को निकाला
खड़े ट्रक से भिड़ा बल्कर, 10 घायल, केबिन काटकर घायलों को निकाला

डिजिटल डेस्क, सतना। रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत बेला के पास खड़े ट्रक से तेज रफ्तार बल्कर की सीधी भिड़ंत हो गई, जिसमें 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस को वाहनों में फंसे चालकों को निकालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर करीब साढ़े 3 बजे ट्रक क्रमांक एमपी 17 एचएच 4192 का चालक पवन यादव पुत्र पंचमलाल निवासी लक्ष्मण बाग रीवा, सीमेंट लाद कर बेला-कोठार के पास पहुंचा जहां पहले से खड़े अपनी ही कम्पनी के दूसरे ट्रक में आधा माल पलटी कराने लगा। इसी दौरान रीवा की तरफ से तेज रफ्तार में आए बल्कर क्रमांक एमपी 53 एचए 1572 के चालक सत्यनारायण पांडेय निवासी जोधपुर थाना नई गढ़ी, जिला रीवा ने किसी गाड़ी को ओवरटेक करने के प्रयास में खड़े ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में दोनों वाहनों के केबिन चकना-चूर होकर आपस में फंस गए तो मौके पर चीख-पुकार मच गई। 

केबिन काटकर घायलों को निकाला

इस हादसे की सूचना मिलते ही बेला चौकी प्रभारी नागेश्वर मिश्रा सहयोगियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंच गए और घायलों को निकालने की कोशिश शुरू कर दी। बाहर की तरफ काम कर रहे 7 मजदूर दुर्घटना का शिकार हुए थे, जिनमें से मुन्नीबाई कोल 50 वर्ष, रवि कोल 25 वर्ष, मीरा बाई कोल पति शंभू 35 वर्ष, उसके बेटे अमित कोल 18 वर्ष व मुन्नी कोल पति सौखीलाल 40 वर्ष सभी निवासी रामपुर बाघेलान को 108 एम्बुलेंस से उपचार के लिए रीवा रवाना कर दिया गया लेकिन ट्रक व बल्कर के केबिनों में फंसे चालक-परिचालक को निकालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। जब तमाम प्रयास असफल हो गए, तब बाडी काट कर चालक पवन व सत्यनारयण को बाहर निकाला गया। 

दो की हालत गंभीर

दोनों की हालत काफी खराब थी। लिहाजा मौके पर ही प्राथमिक उपचार कर संजय गांधी अस्पताल रीवा भेज दिया गया। बताया गया है कि खड़े ट्रक में लोड सीमेंट का एक हिस्सा उसी कम्पनी के दूसरे ट्रक में पलटी किया जा रहा था, तभी यह हादसा हो गया जिससे मजदूर भी चपेट में आ गए थे। पुलिस ने दुर्घटना के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर लगे जाम को खुलवाने के लिए क्रेन की मदद से ट्रक व बल्कर को हटवाया, तब जाकर आवागमन सामान्य हो पाया।

Created On :   8 July 2019 8:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story