हिमाचल चुनाव : बीजेपी ने जारी की 68 उम्मीदवारों की लिस्ट, सुजानपुर से लड़ेंगे धूमल

himachal assembly election 2017 BJP announced 68 candidate list with prem kumar dhumal
हिमाचल चुनाव : बीजेपी ने जारी की 68 उम्मीदवारों की लिस्ट, सुजानपुर से लड़ेंगे धूमल
हिमाचल चुनाव : बीजेपी ने जारी की 68 उम्मीदवारों की लिस्ट, सुजानपुर से लड़ेंगे धूमल

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सभी 68 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। हिमाचल के लिए BJP का सीएम कैंडिडेट कौन होगा, इस पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है। फिर भी बात की जाए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की तो वे सुजानपुर से मैदान में उतरे हैं। दो बार मुख्यमंत्री रहे धूमल इससे पहले अपने गृह क्षेत्र बमसन से तीन विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

हिमाचल में CM को लेकर कन्फ्यूज है BJP, ये हो सकते हैं उम्मीदवार

BJP अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति ने आज बुधवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इससे पहले भी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर BJP की केंद्रीय चुनाव समिति ने पिछले शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक हुई थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह सहित शीर्ष नेता और समिति के अन्य सदस्य बैठक में शामिल हुए थे।

बुधवार को हुई बैठक में हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई थी। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर से और सतपाल सत्ती को उना से टिकट दिया गया है। BJP पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखराम के पुत्र अनिल शर्मा को मंडी सीट से उम्मीदवार बनाया है। अनिल शर्मा हाल ही में कांग्रेस से पाला बदलकर BJP में आए हैं।

फिर मोदी होंगे चेहरा

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पार्टी ने अपने सभी 68 उम्मीदवारों की लिस्ट तो जारी कर दी है, लेकिन सीएम कैंडिडेट को लेकर पार्टी अभी भी सस्पेंस में है। पार्टी सूत्रों की बात मानी जाए तो इस बार भी हिमाचल चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही पार्टी का चेहरा होंगे। यह चुनाव अन्य राज्यों की तरह ही पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के इर्द-गिर्द ही लड़ा जाएगा।

प्रेम कुमार धूमल की दावेदारी

हिमाचल चुनाव में बीजेपी पार्टी का एक चेहरा पिछले दो बार सीएम रह चुके और नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल की दावेदारी भी मानी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सम्बोधन में धूमल की भी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में हिमाचल में काफी काम किए हैं, जिसकी वजह से धूमल को बिजली और सड़क वाले मुख्यमंत्री के नाम से जाना जाता है।

नड्डा भी हो सकते हैं CM कैंडिडेट

हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा भी सीएम का एक चेहरा हो सकते हैं, मगर पीएम मोदी से लेकर पार्टी के कई वरिष्ट नेता इन बातों का खंडन करते ही नजर आए हैं। हाल ही में पीएम मोदी ने नड्डा के गृह जिले में एम्स का शिलान्यास किया था। वहीं अपने सम्बोधन में उनकी तारीफ करते हुए ये संकेत था कि जगत प्रकाश नड्डा को प्रधानमंत्री अपनी टीम का हिस्सा बनाये रखेंगे। मतलब नड्डा को हिमाचल में सीएम चेहरा नहीं बनाया जाएगा। मगर इसके विपरीत बीजेपी के कुछ कार्यकर्ता कुछ ओर ही राग अलापते नजर आ रहे हैं।

Created On :   18 Oct 2017 12:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story