comScore

'हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं होता, आतंकी तो संघी होते हैं'

July 27th, 2017 16:41 IST
'हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं होता, आतंकी तो संघी होते हैं'

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. 'हिंदू आतंकवाद' शब्द पर दो बड़े नेताओं में बहस छिड़ गई है. आज दोपहर हरियाणा के स्वास्थ्य और खेल मंत्री अनिल विज ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदू आतंकवाद जैसा कुछ नहीं होता है. यह राजनैतिक फायदे के लिए कांग्रेस का बनाया हुआ एक शब्द है. इस पर दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि हिंदू आतंकवादी नहीं होता है, आतंकी तो संघी होते हैं.

यह पूरा मामला तब शुरू हुआ जब एक न्यूज़ चैनल ने खुलासा किया कि 2007 में समझौता ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार किए गए 2 पाकिस्तानी नागरिकों को 14 दिन के भीतर छोड़ दिया गया था. मामले से जुड़े जांच अधिकारी द्वारा कोर्ट में दिए बयान के हवाले से कहा गया है कि सीनियर अधिकारियों ने ऐसा करने को कहा था.

इसी मुद्दे पर अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस ने पाकिस्तान के लोगों को रिहा कर दिया और भारत के लोगों को पकड़कर हिंदू आतंकवाद का नाम दे दिया. उन्होंने कहा कि एक हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए हिंदू आतंकवाद शब्द को गढ़ा गया है.

जब दिग्विजय सिंह से इस पर प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने संघ को निशाना बनाते हुए कहा,' उन्होंने सही फरमाया है संघी आतंकी होता है, हिंदू कभी आतंकवादी नहीं होता.'

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata