डिजिटल  डेस्क, जम्मू। जम्मू के बस स्टैंड पर गुरुवार सुबह हुए ग्रेनेड हमले को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने अंजाम दिया था। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर का नाम यासिर भट्ट है। गुरुवार को वह कुलगाम से जम्मू आया था। बता दें कि इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि 32 लोग घायल हो गए थे। ये ब्लास्ट राज्य परिवहन की बस में किया गया था। जिस वक्त ये धमाका हुआ उस वक्त बस जम्मू के बस स्टेशन पर खड़ी थी। आईजीपी जम्मू मनीष कुमार सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी है।

मनीष कुमार सिन्हा ने कहा, ये हमला जम्मू बस स्टैंड पर 11.50 बजे हुआ था। हमले की जानकारी मिलते ही पुलिस पार्टी मौके पर पहुंच गई और सिविलियन की मदद से राहत बचाव कार्य शुरू किया। सिन्हा ने कहा, इस हमले में कल्याणपुर हरिद्वार के रहने वाले शख्स मो. शारिक की मौत हो गई जबकि 32 लोग घायल हो गए। इन 32 लोगों में 10 जम्मू, 11 कश्मीर और अन्य दूसरे राज्यों के है। सिन्हा ने कहा ब्लास्ट के बाद जहां एक ओर राहत और बचाव का काम चल रहा था तो वहीं दूसरी ओर जांच के लिए टीम गठित कर दी गई थी। जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में सामने आया कि एक युवक जिसने जींस और जैकेट पहनी थी ब्लास्ट के बाद वहां से भागता हुआ दिखाई दिया।

पुलिस ने इस शख्स को संदिग्ध मानते हुए नाके पर तैनात सभी पुलिस की टीम को इसकी जानकारी दी और जम्मू के बाहर जाने वाले सभी वाहनों की तलाशी लेने को कहा। इस दौरान नगरोटा नाके पर पुलिस पार्टी को यह संदिग्ध युवक दिखाई दिया और पुलिस ने उसे पकड़ लिया। हिरासत में लेने के बाद जब उससे पूछताछ की गई तो उसने इस वारदात को अंजाम देना कबूल कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि  कुलगाम में हिजबुल मुजाहिदीन का जिला कमांडर फारूक अहमद भट्ट उर्फ उमर ने उसे ब्लासट करने के लिए भेजा था। उसे ग्रेनेड भी फारुख ने ही दिया था। उसने बताया कि ज्यादा भीड़ भाड़ होने वाली जगह होने के चलते जम्मू बस स्टैंड को चुना गया था। 

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने सत्यपाल मलिक ने इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा भी की है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है। उन्होंने लिखा कि कुछ लोग हमें बांटने की कोशिश कर रहे हैं, हमें एकजुट रहना चाहिए तभी ऐसी ताकतों को हराया जा सकता है। मुफ्ती के अलावा उमर अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की।

Created On :   7 March 2019 1:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story