comScore
Dainik Bhaskar Hindi

गणेश उत्सव पर यूपी को दहलाने की साजिश नाकाम, मुजाहिदीन का आतंकवादी गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 13th, 2018 18:36 IST

2.5k
1
0
गणेश उत्सव पर यूपी को दहलाने की साजिश नाकाम, मुजाहिदीन का आतंकवादी गिरफ्तार

News Highlights

  • पाकिस्‍तानी आतंकवादी संगठन हिज्‍बुल मुजाहिदीन ने गणेश चतुर्थी पर उत्‍तर प्रदेश को दहलाने की एक बड़ी साजिश की थी।
  • जिसे आतंकवाद निरोधक दस्‍ते (ATS) ने नाकाम करते हुए उसके एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है।


डिजिटल डेस्क, लखनऊ। पाकिस्‍तानी आतंकवादी संगठन हिज्‍बुल मुजाहिदीन ने गणेश चतुर्थी पर उत्‍तर प्रदेश को दहलाने की एक बड़ी साजिश की थी। जिसे आतंकवाद निरोधक दस्‍ते (ATS) ने नाकाम करते हुए उसके एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आतंकी ने कुबूल किया है कि हिज्‍बुल मुजाहिदीन ने गणेश उत्सव के दौरान एक बड़ी साजिश को अंजाम देने का प्लान बनाया है।

DGP ओपी सिंह ने बताया कि गुरुवार को कानपुर शहर से इस आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। उन्‍होंने बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय इस आतंकवादी संगठन के आतंकी का नाम कमर-उज-जमा है। वह मूल रूप से असम के नौगांव का रहने वाला है। ऐसा प्रतीत होता है कि हिज्‍बुल ने उसे इस क्षेत्र में आतंकवादी वारदात की तैयारी की जिम्‍मेदारी सौंपी थी।

कमर के पास मिले वीडियो ने खोला राज
ATS द्वारा गिरफ्तार आतंकवादी के मोबाइल से एक वीडियो मिला है, जिसके द्वारा आतंकी के नापाक मंसूबों का खुलासा हुआ है। ओपी सिंह ने बताया कि यह आतंकवादी भारतीय त्यौहार गणेश चतुर्थी के दौरान एक बड़े हमले को अंजाम देना चाहता था। हिज्‍बुल मुजाहिदीन के आतंकी कमर-उज-जमा के मोबाइल से एक वीडियो भी मिला है, जिससे पता चलता है कि उसने कानपुर में एक मंदिर की रेकी की थी और वहां हमले के फिराक में था। DGP ने बताया कि भारतीय होने की वजह से हिज्‍बुल ने उसे आगे रखा हुआ था ताकि किसी को उस पर शक न हो।

हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन का सक्रिय सदस्‍य है कमर
DGP ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में उसने स्‍वीकार किया है कि वह हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन का सक्रिय सदस्‍य है। उन्‍होंने बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ में उसकी ट्रेनिंग हुई थी। इस आतंकवादी ने सोशल मीडिया पर एके-47 के साथ फोटो शेयर किया था। एनआईए से मिली सूचना के आधार पर इस आतंकवादी को एटीएस ने उसे गिरफ्तार किया है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर