हाईलाइट
  • आतंकी संगठन हिज़्बुल मुजाहिदीन के निशाने पर कश्मीर पुलिस।
  • चार दिन के अंदर इस्‍तीफा देने को कहा।
  • पुलिसकर्मियों को दी धमकी- नौकरी छोड़ो या मरने के लिए तैयार रहो।
  • हिज्बुल के धमकी भरे पोस्टर और वीडियो वायरल।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पुलिस और सुरक्षाबल अब आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के निशाने पर आ गए हैं। हिजबुल मुजाहिदीन ने सुरक्षाकर्मियों को सरकारी नौकरी छोड़ने की धमकी दी है। उन्होंने "सरकारी नौकरी छोड़ो या मरो" जैसे धमकी भरे पोस्टर और वीडियो भी जारी किए हैं।

   
चार दिन के अंदर दें इस्तीफा

आतंकी संगठनों को ऐसा लगता है सेना और पुलिस में युवाओं की वजह से उनकी पकड़ कम होती जा रही है। इसी को लेकर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने धमकी देते हुए कहा है, जो लोग पुलिस में नौकरी कर रहे हैं वह चार दिन के अंदर अपना इस्‍तीफा दें, नहीं तो नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहें। ऐसे धमकी भरे पोस्टर कई गांवों में लगाए गए हैं और एक वीडियो भी वाट्सएप पर वायरल हो रहा है।


नौकरी नहीं छोड़ने पर परिवार के सदस्यों को मारने की धमकी

दो मिनट के वीडियो में सरकारी नौकरी नहीं छोड़ने वालों के परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दी गई है। वीडियो के बैकग्राउंड में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सुरक्षा बलों और हिज्बुल मुजाहिदीन के बैनर का फोटो है। बैनर पर उर्दू और इंग्लिश में उमर इब्ने खिताब लिखा है। उमर इब्ने खिताब हिजबुल का प्रवक्ता है। वही वीडियो में कश्मीरियों को धमकी देते नजर आ रहा है। वीडियो में पुलिसकर्मियों से इस्तीफा देकर इसकी कॉपी अपलोड करने के लिए भी कहा गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि की है। 

 

आतंकी पहले भी परिजनों को बना चुके हैं बंधक

इससे पहले भी आतंकी कई पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों को निशाना बना चुके हैं। सोमवार को ही प्रादेशिक सेना के एक जवान को आतंकवादियों ने मार डाला था। इससे पहले दक्षिण कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से आतंकियों ने 6 लोगों का अपहरण कर लिया था। ये लोग पुलिसकर्मियों के परिजन थे, बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था। 


आतंकियों ने इस तरह दी है धमकी
 

  • हिज्बुल के वीडियो में बोलने वाले शख्स ने खुद को हिज्बुल का प्रतिनिधि बताते हुए कहा है, ग्रुप के सदस्य उन सभी कश्मीरियों के परिवार के लिए एक संदेश लेकर इलाके में आए हैं जो जम्मू-कश्मीर पुलिस, एसटीएफ, सीआईडी, ट्रैफिक पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स, बीएसएफ, सीआरपीएफ और इस तरह की अन्य सर्विसेज में जॉब करते हैं। 
     
  • शख्स ने सुरक्षा बलों, खुफिया एजेंसियों और केंद्र सरकार की सर्विसेज में काम करने वाले कश्मीरियों से अपनी नौकरियां छोड़ने और अपने इस्तीफे का सबूत इंटरनेट पर अपलोड करने का फरमान जारी किया है। उसने कहा है, हमें और दुनिया को दिखा दो कि तुम सभी ने अपनी नौकरी छोड़ दी और हमारी आजादी की लड़ाई में शामिल हो गए हो। 
     
  • ये भी कहा गया है कि, यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि चार दिनों के बाद इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाएगा। सभी हमारे हाथों से मारे जाओगे, सभी की हत्या हो जाएगी। ये भी चेतावनी दी गई है, अगर यह सोचते हो कि ड्यूटी पर ही रहोगे और घर नहीं आओगे तो हम परिवार के किसी भी सदस्य की हत्या कर देंगे जो हमारे हाथ आ जाएंगे। 
     

Created On :   19 Sep 2018 2:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story