कॉमनवेल्थ गेम्स: फिर भिड़ेंगे इंडिया-पाकिस्तान, पहले ही मैच में होगा मुकाबला

Hockey Indian Team face Pakistan in Commonwealth Games 2018 opener
कॉमनवेल्थ गेम्स: फिर भिड़ेंगे इंडिया-पाकिस्तान, पहले ही मैच में होगा मुकाबला
कॉमनवेल्थ गेम्स: फिर भिड़ेंगे इंडिया-पाकिस्तान, पहले ही मैच में होगा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में साल 2018 में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में इंडियन मेंस हॉकी टीम को पूल-बी में जगह मिली है। इसी पूल में इंडिया के साथ-साथ पाकिस्तान को भी शामिल किया गया है। ऐसे में एक बार फिर से फैंस को इंडिया-पाकिस्तान के बीच हॉकी मैच देखने को मिलेगा। पूल-बी में इंडिया पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड, मलेशिया और वेल्स की टीम को भी जगह दी गई है। वहीं वुमंस टीम को पूल-ए में जगह दी गई है। यहां इंडिया टीम के साथ इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, मलेशिया और वेल्स की टीमें हैं।

 

 


7 अप्रैल को भिड़ेंगे इंडिया-पाकिस्तान

5 अप्रैल से शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में हॉकी के मैच 5 से 14 अप्रैल के बीच खेले जाएंगे। इंडियन मेंस हॉकी टीम का पहला मैच 7 अप्रैल को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। 7 अप्रैल को ही इंडिया टीम अपना पहला मैच खेलेगी। इसके बाद इंडिया टीम का अगला मैच 8 अप्रैल को वेल्स के साथ, 10 अप्रैल को मलेशिया के साथ और 11 अप्रैल को इंग्लैंड के साथ आखिरी ग्रुप मैच खेलेगी। पूल-ए में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और स्कॉटलैंड को रखा गया है।

5 अप्रैल को वेल्स से भिड़ेगी वुमंस टीम

7 अप्रैल से भले ही मेंस टीम के मैच शुरू होने वाले हैं, लेकिन वुमंस टीम के मैच 5 अप्रैल को ही शुरू हो जाएंगे। इंडियन वुमंस टीम अपना पहला मैच 5 अप्रैल को वेल्स के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद मलेशिया से 6 अप्रैल को, इंग्लैंड से 8 अप्रैल को और साउथ अफ्रीका से 10 अप्रैल को भिड़ेगी। बता दें कि पूल-बी में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, स्कॉटलैंड, कनाडा और घाना को जगह दी गई है।

14 को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

मेंस और वुमंस दोनों ही कैटेगरी में हर पूल से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। पॉइंट्स के हिसाब से टॉप टीमों का सिलेक्शन किया जाएगा। वुमंस कैटेगरी का सेमीफाइनल 12 अप्रैल को और मेंस कैटेगरी का सेमीफाइनल 12 अप्रैल को खेला जाएगा। इसके बाद 14 अप्रैल को फाइनल मैच खेले जाएंगे। बता दें कि ये 5वीं बार है जब ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ गेम्स को होस्ट कर रहा है। 

Created On :   29 Nov 2017 9:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story