comScore

hockey world cup 2018 : बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट का किया आगाज

November 29th, 2018 14:16 IST

हाईलाइट

  • कनाडा का अगला मुकाबला अब दो दिसम्बर को दक्षिण अफ्रीका से होगा, वहीं बेल्जियम की भिड़ंत भारत से होगी

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। पुरुष हॉकी विश्व कप में खेले गए ग्रुप-सी मुकाबले में बेल्जियम ने कनाडा को हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट का किया आगाज। बेल्जियम ने अपने पहले ही मुकाबले में कनाडा को 2-1 से हराया। इस मैच में बेल्जियम के लिए फेलिक्स डेनायर और कप्तान थॉमस ब्रिल्स ने गोल दागे, वहीं कनाडा के लिए मार्क पियर्सन ने एकमात्र गोल किया। 

इस मैच में बेल्जियम की टीम को छह पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुए लेकिन वह इन मौको का फायदा उठाने में सफल नहीं हो पाई। उसके दो गोल फील्ड गोल थे। वर्ल्ड नंबर-3 बेल्जियम के फेलिक्स डेनायर ने तीसरे ही मिनट में गोल स्कोर करते हुए बेल्जियम का खाता खोला। इसके बाद काफी समय तक वर्ल्ड नंबर-11 कनाडा ने बेल्जियम को रोकने की कोशिश की। 12वें मिनट में थॉमस ब्रिल्स ने गोल किया लेकिन वीडियो रेफरल के बाद इस गोल को रद्द कर दिया गया।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद 20वें मिनट में बेल्जियम को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल का मौका मिला था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाई। इसके बाद, पहले क्वार्टर में गोल के अवसर को भुना पाने में असफल रहे कप्तान ब्रिल्स ने 22वें मिनट में ऑर्थर वेन की ओर से मिले पास को सीधे कनाडा के गोल पोस्ट पर पहुंचाकर बेल्जियम का स्कोर 2-0 कर दिया। 

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमें संघर्ष करती रहीं, लेकिन दोनों को ही असफलता हाथ लगी। इसके बाद, चौथे क्वार्टर कनाडा को 47वें मिनट में इस मैच का पहला पीसी हासिल हुआ लेकिन वह इसे भुनाते हुए गोल कर अपना खाता खोलने में असफल रही। इसके अगले ही मिनट में टीम को एक और पीसी मिला, जिसमें मार्क पियर्सन ने गोल स्कोर करते हुए कनाडा का स्कोर 1-2 कर दिया। कनाडा की टीम हालांकि, और गोल नहीं कर पाई और उसे बेल्जियम के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। कनाडा का अगला मुकाबला अब दो दिसम्बर को दक्षिण अफ्रीका से होगा, वहीं बेल्जियम की भिड़ंत भारत से होगी।

कमेंट करें
LcYvT