Hockey WC : क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, कनाडा को 5-1 से हराया

Hockey WC : क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, कनाडा को 5-1 से हराया
हाईलाइट
  • इस जीत के साथ भारत ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है
  • भारतीय हॉकी टीम ने कनाडा पर शानदार 5-1 की शानदार जीत दर्ज की
  • हॉकी वर्ल्डकप 2018 में भारतीय टीम ने कनाडा को करारी शिकस्त दी है

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। हॉकी वर्ल्डकप 2018 में शनिवार को भारतीय टीम ने कनाडा को करारी शिकस्त देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय हॉकी टीम ने कनाडा पर शानदार 5-1 की शानदार जीत दर्ज की है। भारत के लिए पहला गोल हरमप्रीत (12वें मिनट) ने किया था, जिसे कनाडा ने वेन सोन फ्लोरिस के गोल से बराबर कर दिया था। इसके बाद भारत के लिए चिंग्‍लेसाना (46वें मिनट), ल‍लित उपाध्‍याय ने दो गोल (47वें, 57वें मिनट), अमित रोहिदास (51वें मिनट) ने गोल दागे।

 

 

मैच में दो शानदार गोल करने के लिए भारतीय खिलाड़ी ललित उपाध्याय को मैन ऑफ द मैच चुना गया है। ललित ने चौथे क्वार्टर में भारत के लिए दो अहम गोल किए। भारत ने इस मैच को जीतने के साथ तीन अंक हासिल करते हुए बेल्जियम की बराबरी कर ली है। हालांकि बेहतर गोल अंतर के कारण भारत ग्रुप में टॉप पोजिशन हासिल करते हुए क्वार्टरफाइनल में सीधे प्रवेश कर लिया है। बेल्जियम और कनाडा को अब क्वार्टरफाइनल के लिए क्रोस ओवर खेंलेगे।

बता दें कि भारत ने मैच के शुरुआत से ही कनाडा पर दबाव बनाए रखा और 12वें मिनट में ही शानदार लीड ले ली थी। मगर कनाडा ने जब बराबरी की तो भारत को दोबारा लीड लेने के लिए चौथे क्वार्टर तक इंतजार करना पड़ा। भारत ने 1-1 की बराबरी के साथ चौथे क्वार्टर की शुरुआत की थी और अंत तक लीड को 5-1 तक ले गए। भारत की ओर से ललित ने दो, अमित रोहदास, चिग्लेनसेना और हरमनप्रीत ने एक-एक गोल किया।

Created On :   8 Dec 2018 3:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story