Hockey World Cup 2018: नीदरलैंड ने कनाडा को हराया, क्वार्टर फाइनल में भारत से होगी भिड़ंत

Hockey World Cup 2018: नीदरलैंड ने कनाडा को हराया, क्वार्टर फाइनल में भारत से होगी भिड़ंत
हाईलाइट
  • नीदरलैंड ने क्रॉसओवर मुकाबले में कनाडा को 5-0 से हराया
  • क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड की भीड़ंत 13 दिसंबर को भारत से होगी

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा हॉकी विश्व कप में मंगलवार को नीदरलैंड ने कनाडा को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड की भीड़ंत 13 दिसंबर को भारत से होगी। नीदरलैंड ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए क्रॉसओवर मुकाबले में कनाडा को एकतरफा 5-0 से हराया। नीदरलैंड की इस जीत में थिज्स वान डेम ने अहम भूमिका निभाई। डेम ने नीदरलैंड के लिए सबसे ज्यादा दो गोल किए। 

मैच के पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमें गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई थी। इसके बाद लार्स बाल्क ने 16वें मिनट में गोल दागकर नीदरलैंड का खाता खोला और स्कोर 1-0 कर दिया। इसके 4 मिनट बाद ही रोवर्ट केम्पेरमैन ने 20वें मिनट में नीदरलैंड के लिए दूसरा गोल किया और 2-0 की बढ़त दिलाई। 

दूसरे हाफ में भी नीदरलैंड ने कनाडा पर दबदबा बनाए रखा और उसे वापसी करने का बिल्कुल मौका नहीं दिया। दूसरे हाफ के 40वें मिनट में नीदरलैंड के लिए तीसरा गोल डेम ने किया और स्कोर 3-0 पर पहुंचा दिया। इस गोल के एक मिनट बाद ही थिएरी बिंरकमैन ने नीदरलैंड के लिए चौथा गोल दागकर 4-0 की बढ़त दिलाई। मैच के आखिरी क्वार्टर में डेम ने 52वें मिनट में अपना दूसरा और नीदरलैंड के लिए पांचवा गोल कर स्कोर 5-0 कर दिया और एकतरफा जीत दिलाई। 

Created On :   12 Dec 2018 9:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story