comScore
Dainik Bhaskar Hindi

हॉकी वर्ल्ड कप: ऑफिशियल ऐंथम ‘जय हिंद इंडिया’ का म्यूजिक वीडियो रिलीज

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 06th, 2018 17:09 IST

1.7k
1
0

News Highlights

  • हॉकी वर्ल्ड कप 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक होगा।


डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर (ओडिशा)। हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के ऐंथम का ऑफिशियल म्यूजिक वीडियो बुधवार को रिलीज कर दिया गया है। ऑफिशियल म्यूजिक वीडियो 'जय हिंद इंडिया' को एआर रहमान ने ट्विटर पर शेयर किया है। ऑस्कर अवॉर्ड विजेता और म्यूजिक कंपोजर रहमान ने इस वीडियो को मुंबई में रीलीज किया। इस वीडियो में रहमान ने आवाज दी है। रहमान के साथ इस वीडियो में शाहरूख खान और भारतीय हॉकी टीम के कुछ खिलाड़ी भी दिखाई दे रहे हैं। जिसमें आकाशदीप सिंह, मनप्रीत सिंह, और पीआर श्रीजेश शामिल हैं। वीडियो में ओडिशा की सांस्कृतिक को भी दिखाया गया है। ऐंथम को मशहूर गीतकार गुलजार ने लिखा है। सोशल मीडिया पर यह ऐंथम वीडियो वायरल हो रहा है और लोग इसकी काफी तारीफ भी कर रहे हैं। 

यह ऐंथम वीडियो 4 मिनट 36 सेकंड का है और इसके बोल हैं, ‘जय हिंद हिंद .. जय इंडिया, माथे पर विजय की बिंदिया..। रहमान ने कहा, ‘जब गुलजार जी ने मुझे दो पंक्तियां दीं तो बहुत अच्छा लगा। मेरे दिमाग में आया कि यह हॉकी नहीं, बल्कि भारत के लिए होनी चाहिए।

वीडियो रिलीज के बाद रहमान ने कहा, मैं काफी उत्सुक था, जब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुझे इस ऐंथम सॉन्ग के लिए कहा। वे बेहद इच्छाशक्ति वाले व्यक्ति हैं, लोग उनका बहुत सम्मान करते हैं। आगे भी वे भारतीय हॉकी के लिए काफी कुछ करना चाहते हैं। हॉकी वर्ल्ड कप-2018 भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक खेला जाएगा। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें