comScore

हॉकी वर्ल्डकप का धमाकेदार आगाज, शाहरुख-माधुरी ने बिखेरे जलवे

November 28th, 2018 20:25 IST
हॉकी वर्ल्डकप का धमाकेदार आगाज, शाहरुख-माधुरी ने बिखेरे जलवे

हाईलाइट

  • भुवनेश्वर में हॉकी वर्ल्डकप 2018 का आगाज हो चुका है।
  • ओपनिंग सेरेमनी मंगलवार को ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में आयोजित किया गया।
  • बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान और धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने परफॉर्मेंस दिया।

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भुवनेश्वर में हॉकी वर्ल्डकप 2018 का आगाज हो चुका है। मंगलवार को ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने की। 2018 हॉकी वर्ल्डकप की ओपनिंग सेरेमनी ग्लिट्ज और ग्लैमर से भरी रही। इस दौरान बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने अपने परफॉर्मेंस से दर्शकों में समां बांध दिया। इस दौरान ऑस्कर विजेता और हॉकी वर्ल्डकप एंथम सॉन्ग गाने वाले एआर रहमान ने भी अपनी आवाज से लोगों में जोश भरा। बता दें कि भुवनेश्वर का कलिंगा स्टेडियम विश्वभर की शीर्ष 16 टीमों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। 

ओपनिंग सेरेमनी में सबसे पहले 1975 वर्ल्डकप विजेता टीम के सदस्यों ने दर्शकों का अभिवादन स्वीकारा। इसके बाद फेडरेशन ऑफ इंडियन हॉकी (FIH) के चेयरमैन नरेंद्र बत्रा ने सभी टीमों को शुभकामनाएं दी। वहीं सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि 'मैं ओडिशा में सभी अंतरराष्ट्रीय हॉकी टीमों, उनके प्रतिनिधियों और अधिकारियों का स्वागत करता हूं। आप 45 मिलियन ओडिया लोगों के मेहमान हैं।' इसके बाद सभी कप्तानों को स्टेज पर बुलाया गया। इसी दौरान किंग खान शाहरुख खान ने भी एक अलग स्टाइल में एंट्री ली। 

शाहरुख ने सीएम पटनायक को यह मौका देने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि वह यहां आकर काफी उत्साहित हैं। इस दौरान उन्होंने 'चकदे इंडिया' मूवी में दिए गए सत्तर मिनट वाले अपने डायलॉग से समां बांध दिया। शाहरुख ने अपने स्कूल के जमाने के अनुभव को भी साझा किया और कहा कि उस समय वह अपने स्कूल हॉकी टीम के कप्तान थे। शाहरुख के बाद बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने डांस परफॉर्मेंस दिया। माधुरी ने द अर्थ सांग के डांस ड्रामा में मदर अर्थ की भूमिका निभा रही हैं। इस डांस का थीम मानवता की एकता है। माधुरी के बाद ओडिया एक्टर सब्यसाची और अर्चिता साहु ने भी परफॉर्म किया। 

माधुरी के बाद ऑस्कर विजेता एआर रहमान ने 'दिल से', 'मां तुझे सलाम', 'हम्मा-हम्मा' और 'जय हो' सॉन्ग को परफॉर्म किया। ओपनिंग सेरेमनी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, हम भाग लेने वाली सभी टीमों का स्वागत करते हैं और उनको शुभकामनाएं देते हैं। वहीं खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी ट्वीट कर भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी है। तस्वीरों में देखें ओपनिंग सेरेमनी......

Loading...
कमेंट करें
z6W8t
Loading...
loading...