comScore

HWL 2017: कनाडा से हारकर भारतीय टीम छठवें स्थान पर

July 27th, 2017 15:35 IST
HWL 2017: कनाडा से हारकर भारतीय टीम छठवें स्थान पर

टीम डिजिटल, लंदन। हॉकी विश्व लीग में शानदार फार्म में चल रही भारतीय टीम को कनाडा ने 2-3 से हरा दिया। सेमीफाइनल में निराशाजनक हार के बाद भारतीय टीम छठवें स्थान पर रही। इससे पहले टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में भारतीय टीम मलेशिया से हार गई थी। इस जीत से कनाडा टूर्नामेंट में पांचवें स्थान पर ही नहीं रही बल्कि उसने अगले साल भारत के भुवनेश्वर में होने वाले वर्ल्‍डकप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

इस हार से हालांकि छठी रैंकिंग की भारतीय टीम का इस साल के अंत में आयोजित होने वाले हॉकी विश्व लीग फाइनल के लिए क्वालीफिकेशन और विश्व कप स्थान को कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि दोनों ही टूर्नामेंट में मेजबान होने के नाते उसने अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है, हालांकि उसके लिये यह निश्चित रूप से मनोबल गिराने वाला मुकाबला रहा।

मैच में गोर्डन जोन्स्टन ने तीसरे और 44वें मिनट में दो गोल दागे जबकि 11वीं रैंकिंग की कनाडाई टीम के लिये कीगन परेरा ने 40वें मिनट में तीसरा गोल किया। मैच में एक समय भारतीय टीम को 2-1 की बढ़त हासिल थी लेकिन इसके बावजूद टीम को निराशाजनक तरीके से मैच हार हारना पड़ा। हरमनप्रीत सिंह (सातवें, 22वें मिनट) ने भारत के 8 पेनल्टी कार्नर में से दो को गोल में तब्दील किया।

बता दें कि एक अन्य क्लासिफिकेशन मैच में पाकिस्तान ने चीन को 3-1 से हराकर सातवां स्थान हासिल किया। कांस्य पदक का मुकाबला मलेशिया और इंग्लैंड के बीच होगा जबकि फाइनल अर्जेंटीना तथा नीदरलैंड्स की टीमों के बीच खेला जाएगा।

कमेंट करें
BMl20