comScore

एक दमदार कहानी लेकर आया एचबीओ, 'गेम ऑफ थ्रोन्स' को छोड़ा पीछे

एक दमदार कहानी लेकर आया एचबीओ, 'गेम ऑफ थ्रोन्स' को छोड़ा पीछे

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। फेमस सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' दर्शकों की पसंदीदा सीरीज में से एक है। हालही में इस सीरीज का आखिरी एपिसोड प्रसारित हुआ था, जिसे दर्शकों ने खास पसंद नहीं किया। मेकर्स को उम्मीद थी कि यह सीजन भी पिछले 7 सीजन की तरह ही धमाल मचा देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।  'गेम ऑफ थ्रोन्स'  का आठवा सीजन दर्शकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। इस वजह से इसे जमकर आलोचना का सामना करना पड़ा। कुछ सीजन के सीन्स को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया। 

इतना ही नहीं 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के सीजन 8 को इंटरनेट मूवी डेटाबेस (IMDb) की खराब रेटिंग का भी सामना करना पड़ा है। इस बात से परेशान एचबीओ अपनी नई सीरीज लेकर आया, जिसका नाम है चेर्नोबिल। इस सीरीज ने एक बार धमाल मचा दिया। दर्शक इसे बहुत पसंद कर रहे हैं। यहां तक की चेर्नोबिल ने IMDb की रेटिंग में 'गेम ऑफ थ्रोन्स' को भी पीछे छोड़ दिया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक यह 'गेम ऑफ थ्रोन्स' से ज्यादा पसंद किया जा रहा है। गौरतलब है कि IMDb ने 'गेम ऑफ थ्रोन्स' को जहां 4.6 रेटिंग दी थी वहीं रूसी शो चेर्नोबिल को IMDb की ओर से 9.6 की रेटिंग मिली है। चेर्नोबिल की कहानी की बात की जाए तो ये शो साल 1986 में सोवियत यूनियन के दौरान यूक्रेन में हुए न्यूक्लियर पावर प्लांट में हुई त्रासदी की याद दिलाता है। इसका निर्देशन  Johan Renck ने किया है और कहानी  Craig Mazin ने लिखी है। 

कमेंट करें
iTsNu