comScore

कश्मीर में अफवाह फैलाने वाले 8 ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश

कश्मीर में अफवाह फैलाने वाले 8 ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश

हाईलाइट

  • सुरक्षा एजेंसी रख रहीं कड़ी निगरानी
  • सोशल मीडिया पर की जा रही कड़ी मॉनिटरिंग
  • अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कश्मीर के बारे में भ्रामक और गलत जानकारी फैलाने वाले कुछ ट्विटर अकाउंट को गृह मंत्रालय ने बंद करने की सिफारिश की है। जिन अकाउंट्स की सिफारिश की गई है, उनमें आठ लोगों के ट्विटर अकाउंट शामिल हैं।

ये अकाउंट हैं शामिल
जिन अकाउंट को बंद करने की गुजारिश की गई है उनमें... @kashmir787-Voice of Kashmir, @Red4Kashmir-MadihaShakil Khan, @arsched-Arshad Sharif, @mscully94-Mary Scully, @sageelaniii-Syed Ali Geelani, @sadaf2k19, @RiazKha61370907 और RiazKha723 शामिल हैं।

बता दें कि तकरीबन एक सप्ताह पहले भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटा दिया है, जिसके बाद से ही सुरक्षा एजेंसी लगातार राज्य से जुड़ी चीजों पर कड़ी निगरानी रख रही हैं, सरकार सोशल मीडिया पर भी कड़ी मॉनिटरिंग कर रही है, ताकि ऐसी बातें न फैलें जिससे घाटी में अशांति का वातावरण निर्मित हो जाए। सूत्रों के मुताबिक कुछ आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में हमले की तैयारी भी कर रहे हैं, ऐसी स्थिति में अफवाह फैलने से भी बुरी स्थिति निर्मित हो सकती है।

भारत सरकार के खुफिया विभाग इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने भी अलर्ज जारी कर इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठन के जरिए  हमले की आशंका जताई है। खुफिया विभाग ने एक गोपनीय रिपोर्ट भी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि ईद के मौके पर आतंकी समूह जम्मू-कश्मीर या देश के दूसरे इलाकों में आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

कमेंट करें
Y62hb