comScore

Honda Amaze ने पार किया 1 लाख बिक्री का आंकड़ा, मिल रहा शानदार डिस्काउंट

Honda Amaze ने पार किया 1 लाख बिक्री का आंकड़ा, मिल रहा शानदार डिस्काउंट

हाईलाइट

  • Amaze ने की 13 महीने में 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री
  • Honda Amaze में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है
  • Honda Amaze में 1.5-लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Honda की सिडैन कार Amaze को ग्राहकोंं का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। यह कार 13 महीने में 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री के साथ कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। Honda Amaze की इस सक्सेस को सेलिटब्रेट करने के लिए कंपनी कार पर 42,000 रुपए का डिस्काउंट दे रही है। 

ऐसे बढ़ी बिक्री 
जानकारी के अनुसार मई 2019 से कार ने 3 महीने में ही 30 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की, वहीं 5 महीने में कंपनी ने Amaze की 50,000 यूनिट्स बेचीं। 11 वें महने में इसकी बिक्री 80,000 यूनिट्स के पार पहुंच गई, वहीं 13 वें महीने में कार ने 1 लाख से अधिक बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया।

स्पेशल एडिशन 
आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में Honda Amaze का स्पेशल ​एडिशन भी लॉन्च किया था। इसको होण्डा अमेज एस नाम से पेश किया गया था। नई कार तीन कलर- रेड, सिल्वर और वाइट में उपलब्ध है। यह कार टॉप मॉडल VX पर आधरित है, जो कि पेट्रोल व डीजल, दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध है। इस ​एडिशन को कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया गया। कंपनी ने स्पेशल एडिशन को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें ब्लैक अलॉय व्हील के साथ डोर वाइजर और ब्लैक लिप स्पॉयलर दिए गए हैं। 

फीचर्स
बात करें फीचर्स की तो Honda Amaze में डुअल एयरबैग्स और एबीएस-ईबीडी जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड हैं। टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम में इस बार एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कार प्ले जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। Honda Amaze में रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और कैमरा दिया गया है। यह कार क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स से लैस है। 

कीमत 
नई Honda Amaze के इस स्पेशल एडिशन की कीमत कार के टॉप वेरिएंट वीएक्स से 13,000 रुपए ज्यादा है। इसके पेट्रोल एमटी वेरिएंट की कीमत 7.89 लाख रुपए और पेट्रोल सीवीटी वेरिएंट की कीमत 8.72 लाख रुपए रखी गई है। वहीं इसके डीजल एमटी की कीमत 8.99 लाख रुपए और डीजल सीवीटी की कीमत 9.72 लाख रुपए है। 

इंजन 
नई Honda Amaze में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 90ps पावर देता है, वहीं 1.5-लीटर डीजल इंजन 100ps की पावर लेनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। इसके पेट्रोल इंजन का माइलेज 19.5 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल इंजन का माइलेज 27.4 किलोमीटर प्रति लीटर है।  

कमेंट करें
AbmyL