comScore

Honda ने सिडैन Accord की 2 लाख से अधिक यूनिट बुलाई वापस, जानें वजह 

Honda ने सिडैन Accord की 2 लाख से अधिक यूनिट बुलाई वापस, जानें वजह 

हाईलाइट

  • इंजन में खराबी के कारण मंगाई Honda Accord वापस
  • इंजन में खराबी के कारण मंगाई Honda Accord वापस
  • यूजर्स ने सोशल मीडिया पर भी कार की शिकायतें कीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कार निर्माता कंपनी Honda ने अपनी सिडैन कार Accord की 222,674 यूनिट्स वापस बुलाने का फैसला किया है। यह कार चीनी मार्केट से वापस ली जाएंगी। दरअसल चीन में लोगों ने इस लगातार इस कार के इंजन में खराबी की शिकायत की है। लोगों ने सोशल मीडिया पर भी कार की शिकायतें कीं। यही नहीं कई यूजर्स ने इंजन में खराबी के विडियो भी पोस्ट किए। जिसके बाद कंपनी ने इन कारों को वापस मंगवाने का फैसला लिया। 

लोगों की शिकायत है कि तकनीकी खामी के कारण कार चलाते समय अचानक इसकी स्पीड अपने आप कम होने लगती है। ज्यादातर लोगों की कार में यही समस्या आ रही थी। रिपोर्ट के अनुसार इस कार के इंजन में खराबी को लेकर आई शिकायतों के बाद कंपनी ने इस कार के दो लाख से भी ज्यादा यूनिट्स को रीकॉल किया है।

Honda Accord खासियत
Honda Accord में 1.5 लीटर का चार सिलिंडर वाला टर्बोचार्ज्ड iVTEC इंजन दिया है। यह इंजन  190bhp की मैक्सिमम पावर और 243Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। सुरक्षा की दृष्टि से इस कार में फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, वायरलेस फोन चार्जिंग और होंडा स्मार्ट पार्किंग असिस्ट सिस्टम के साथ हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा दिया गया है।

इस कार में 19 इंच के पांच स्पॉक्स वाले एलॉय वील्स दिए गए हैं जो इसे पिछले वेरियंट्स के मुकाबले बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस देते हैं। इसमें नया फ्रंट ग्रिल के साथ एलईडी फॉग लैम्प्स और सेंट्रल एयर डैम भी दिया गया है। गाड़ी के बैक पर इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और सी-शेप की टेल लैम्प्स दी गई हैं। बात करें इंटीरियर्स की तो इसमें एक बड़ा सेंटर कॉन्सोल दिया गया है जिसके साथ फोन ऐप कनेक्टिविटी वाला फ्री-स्टैंडिंग इन्फोटेनमेंट सिस्टम अटैच है। इसमें एक सेमीडिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 12-वे अजस्टेबल ड्राइवर सीट और ऐंबिऐंट लाइटनिंग के साथ दिया गया है। 

कमेंट करें
Zf2VR