भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है Honda CB300R, जानें खासियत

Honda CB300R may be launch in India soon, Learn the specialty
भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है Honda CB300R, जानें खासियत
भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है Honda CB300R, जानें खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। युवाओं को खासा पसंद आने वाली दमदार बाइक्स की कतार में जल्द एक और नई बाइक शामिल होने जा रही है। जापानी कंपनी Honda भारत में जल्द ही अपनी रेट्रो-मॉडर्न स्पोर्ट बाइक CB300R लॉन्च करने वाली है। यूके की मार्केट में उपलब्ध यह बाइक 31.4hp का पावर और 27.5Nm टॉर्क जनरेट करती है। माना जा रहा है कि भारत में भी यह इतनी क्षमता के साथ आएगी। हालांकि इसके इंजन और कीमत को लेकर कंपनी ने कोई पुष्टि नहीं की है।  

ड्यूल चैनल ABS
बाइक में दोनों वील 17-इंच के दिए गए हैं। इसके फ्रंट में 296mm डिस्क ब्रेक और रियर में 220mm डिस्क ब्रेक दिया गया है। सुरक्षा नियमों का ध्यान रखते हुए इस बाइक में ड्यूल चैनल ABS दिया गया है। इस बाइक के इंजन को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। यूके में इस बाइक का वजन 143 किलोग्राम है, संभावना है कि भारतीय बाजार में भी इस बइक का इतना ही वजन दिया जाएगा। 

हेडलाइट
कयास लगाए जा रहे हैं कि CB300R बाइक को मार्च से पहले लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि होंडा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि इस वित्त वर्ष में वह एक नया प्रॉडक्ट लाएगी। CB300R निओ-स्पोर्ट कैफे स्टाइलिंग के साथ आती है। इस बाइक में रेट्रो स्टाइल में राउंड एलईडी हेडलाइट के साथ अग्रेसिव लाइन्स दी गई हैं। 

फीचर्स
फीचर्स की बात करें ​तो इस बाइक में फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। CB300R में 286cc, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड, 4-वॉल्व DOHC इंजन दिया गया है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

Created On :   16 Jan 2019 1:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story