Hong Kong Open 2018: श्रीकांत, समीर क्वार्टर फाइनल में, सिंधू टूर्नामेंट से बाहर

Hong Kong Open 2018: Kidambi srikanth, sameer verma reached in quarter finals, PV Sindhu out of tournament
Hong Kong Open 2018: श्रीकांत, समीर क्वार्टर फाइनल में, सिंधू टूर्नामेंट से बाहर
Hong Kong Open 2018: श्रीकांत, समीर क्वार्टर फाइनल में, सिंधू टूर्नामेंट से बाहर
हाईलाइट
  • किदांबी का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला जापान के केंटा निशिमोतो से होगा
  • वर्ल्ड रैंकिंग में सिंधू तीसरे से चौथे पायदान पर पहुंची
  • वर्ल्ड रैंकिंग में 8वें पायदान पर पहुंचे किदांबी श्रीकांत

डिजिटल डेस्क, कोलून (हॉन्गकॉन्ग)। हॉन्गकॉन्ग ओपन विश्व टूर सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पीवी सिंधू वुमन्स सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई हैं। इस हार से पीवी सिंधू को वर्ल्ड रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है। अब वे वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे से चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। सिंधू की इस हार के साथ ही भारत की वुमन्स सिंगल्स में चुनौती भी समाप्त हो गई है। इससे पहले वुमन्स सिंगल्स के पहले ही दौर में साइना नेहवाल हारकर बाहर हो गईं थीं।

वर्ल्ड रैंकिंग में किदांबी 8वें पायदान पर
वहीं मेन्स सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में किदांबी श्रीकांत ने जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस जीत के साथ ही किदांबी वर्ल्ड रैंकिंग में 9वें से 8वें पायदान पर आ गए हैं। सिंधू-चेन और किदांबी-ली चोंग को छोड़कर वुमन्स और मेन्स सिंगल्स की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पुरुषों में जापान के केंटो मोमोटा और महिलाओं में चीनी ताइपे के ताई जू यिंग टॉप पर बरकरार हैं।

सिंधू को हियून ने किया टूर्नामेंट से बाहर 
सिंधू को प्री क्वार्टर फाइनल में कोरिया की सुंग जी हियून ने 26-24, 22-20 से हराया। सिंधू और हियून का अब तक आमना-सामना 14 बार हुआ है। जिसमें सिंधू ने 8 और हियून ने 6 मुकाबलों में जीत हासिल की है। अब क्वार्टर फाइनल में हियून का सामना 8वीं वरीयता प्राप्त चीन की बिंगजियाओ से होगा। बिंगजियाओ ने वुमन्स सिंगल्स के एक अन्य मुकाबले में जापान की आयाओ हरी को 29 मिनट में 21-10, 21-12 से मात दी है।

किदांबी श्रीकांत ने हमवतन को हराया
मेन्स सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत ने अपने ही हमवतन को हराया। किदांबी ने प्रि- क्वार्टर फाइनल में एचएस प्रणय को 18-21, 30-29, 21-18 से हराया। अगले दौर में किदांबी का मुकाबला जापान के केंटा निशिमोतो से होगा। वहीं भारत के एक और बैडमिंटन खिलाड़ी समीर वर्मा भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। प्री-क्वार्टर फाइनल में रियो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले और दो बार के वर्ल्ड चैंपियन चेन लोंग के खिलाफ वॉकओवर मिल गया। इससे समीर सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। अब क्वार्टर फाइनल में समीर का मुकाबला ली चीयूक से होगा। 

युगल मुकाबलों में भारतीय चुनौती समाप्त
मिक्स्ड डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। प्रि- क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की ली यांग और सू या चिंग की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-17, 21-11 से हराया। वहीं भारत की मेन्स डबल्स में मनु अत्री और सुमित रेड्डी की जोड़ी भी हारकर बाहर हो गई है। मनु और सुमित की जोड़ी को मेन्स डबल्स में वर्ल्ड नंबर 15 चीनी ताइपे के ली यांग और ली झी हुई की जोड़ी ने 21-16, 21-15 से मात दी। मनु और सुमित की हार के साथ ही युगल मुकाबलों में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।
 

Created On :   16 Nov 2018 7:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story