comScore

ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ Honor 20 Lite हुआ लॉन्च, जानें कीमत

ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ Honor 20 Lite हुआ लॉन्च, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei के सब-ब्रांड Honor ने अपना लेटेस्ट हैंडसेट Honor 20 Lite को लॉन्च कर दिया गया है। यह फोन Honor 10 Lite स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वर्जन है, जिसे पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था। हालांकि अपग्रेडेड वेरियंट होने के बावजूद नए फोन के कैमरा को छोड़कर बांकि फीचर्स में कोई खास अंतर नहीं है। इस फोन को फैंटम रेड, फैंटम ब्लू और मिडनाइट ब्लू कलर में पेश किया गया है। आपको बता दें कि Honor कंपनी का 21 मई को बड़ा इवेंट होने जा रहा है जहां नए Honor 20 स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जाएंगे। 

कीमत
बात करें कीमत की तो Honor 20 Lite की कीमत मलेशिया में RM 949 (लगभग 15,900 रुपए) और UK में GBP 249 (लगभग 22,500 रुपए) रखी गई है। कंपनी के अनुसार मलयेशिया में इस स्मार्टफोन की बिक्री शुरू हो चुकी है, वहीं यूके में 15 मई से इसकी सेल शुरू होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इसकी लॉन्च डेट की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद है कि भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 15,000 रुपए के आस-पास हो सकती है।

स्पेसिफिकेशन
​डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 6.21 इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080x2340 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 24 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल डेफ्थ सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। 

रैम/ रोम
इस स्मार्टफोन में 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज क्षमता को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
Honor 20 Lite स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड EMUI 9.0 पर रन करता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर HiSilicon Kirin 710 प्रोसेसर दिया गया है।

बैटरी/ सुरक्षा
सुरक्षा के लिए इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है साथ ही ये फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करता है। Honor 10 Lite में पावर के लिए 3,400 mAh की बैटरी दी गई है। 

कमेंट करें
sBZi4