ऑनर किलिंग : प्रेमिका की शाजिश, प्रेमी को जिन्दा जलाने वाले भाई गिरफ्तार

Honor Killing: brother arrested for burning alive the lover of sister
ऑनर किलिंग : प्रेमिका की शाजिश, प्रेमी को जिन्दा जलाने वाले भाई गिरफ्तार
ऑनर किलिंग : प्रेमिका की शाजिश, प्रेमी को जिन्दा जलाने वाले भाई गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क जबलपुर। तिलवारा थाना क्षेत्र के शाह नाला के पास रविवार की दोपहर प्रेमिका और उसके भाइयों के द्वारा आग से जलाए गए राजा कोरी की  सुबह मेडिकल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 80 प्रतिशत जले राजा की मौत के बाद उसके परिजन बिफर गए और हंगामा शुरू कर दिया। हालांक पुलिस पहले से मौजूद थी, जिसके कारण कोई बड़ा विवाद नहीं हो सका। पुलिस ने धारा 307 के इस मामले में हत्या की धारा 303 बढ़ाते हुए राजा की प्रेमिका सुनीता की अधिकृत गिरफ्तारी कर ली। जबकि उसके फरार भाइयों की तलाश तेज कर दी गई है।

                    उल्लेखनीय है कि सोमवार को कोष्टा मोहल्ला गढ़ा निवासी राजा कोरी को शाह नाला के पास उसकी प्रेमिका सुनीता बेन ने फोन करके बातचीत के लिए बुलाया था, जहां पहुंचने पर राजा को सुनीता के भाई टंटन और सुनील ने लाठियों से पीटने के बाद पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। गंभीर रूप से जले राजा को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराने के बाद पुलिस ने सुनीता, अनिल उर्फ टंटन और सुनील के खिलाफ धारा 307 का अपराध दर्ज किया था। पुलिस के अनुसार राजा कोरी और सुनीता के बीच प्रेमप्रसंग चल रहा था, जिसके चलते दोनों एक सप्ताह पूर्व घर छोड़कर भाग गए थे, सुनीता के भाइयों की सूचना पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करते हुए चार दिन पूर्व सुनीता और राजा को पकड़कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया था, जहां बयान दर्ज होने के बाद सुनीता अपने पुराने घर लौट गई थी। लेकिन वो लगातार राजा के संपर्क में थी। सोमवार की सुबह सुनीता ने ही फोन करके राजा को बातचीत के लए तिलवारा बुलाया था। लेकिन बाद में उसे भाइयों ने राजा को पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। पुलिस ने सुनीता, टंटन और सुनील के खलाफ प्रकरण दर्ज किया था।
राजा के साथ रहना चाहती थी शादीशुदा सुनीता-
गिरफ्तार आरोपी सुनीता बेन शादीशुदा है, उसके दो बच्चे भी हैं। पति से अनबन होने के बाद वह मायके में रह रही थी, लेकिन राजा से अफेयर होने के बाद वह लगातार राजा पर शादी करके साथ रहने का दबाव बना रही थी। राजा ने कई बार सुनीता के भाइयों से बातचीत करके सामाजिक तरीके से शादी कराने के लिए कहा था, लेकिन वे लोग तैयार नहीं थे। सुनीता के दबाव में एक सप्ताह पूर्व राजा उसके साथ घर छोड़कर चला गया था। लेकिन बाद में सुनीता घर लौट गई थी, जिसको लेकर राजा नाराज था, इसी वजह से सुनीता ने उसे फोन करके बुलाया था। पुलिस ने सुनीता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
परिजन गमगीन-राजा की मौत के बाद उसके पिता दुर्गा प्रसाद और मां के साथ अन्य सभी परिजन गहरे सदमे में हैं। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाजा से राजा के घर पर पहरा बिठा दिया है।

 

Created On :   3 April 2018 8:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story