यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत

Hooch tragedy in barabanki 12 people died by poisonous liquor
यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत
यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, बाराबंकी। उत्तर प्रदेश में बाराबंकी के देवां क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई है। जिला प्रशासन ने सात लोगों का पोस्टमार्टम रात में ही डॉक्टरों की टीम ने कर दिया था। जिला प्रशासन ने लोगों के प्रदर्शन किए जाने को लेकर सतर्कता बरतते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनात कर दिया है। पोस्टमार्टम कराकर शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं आबकारी विभाग का कहना है कि मौतें ठंड से हुई हैं। यह मामला तूल पकड़ता दिख रहा है। 

 

 

बता दें कि पुलिस ने पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी करवाई है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है। मामला बाराबंकी की तहसील नवाबगंज के कोतवाली देवा अंतर्गत गांव ढिढोरा, मुनिया पुरवा, जसवारा, रेउवा रतनपुर का है। जहां अचानक कई लोगों की तबीयत अचानक खराब होने लगी, उन्हें इलाज के लिए निकटवर्ती प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। इसके बाद जिला मुख्यालय ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। बता दें कि इससे पहले भी यहां 2008 में भी जहरीली शराब पीकर तीन लोगों की मृत्यु हुई थी। 

 

हालांकि इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर एके सिंह ने बताया कि गंभीर हालत में आए लोग स्प्रिट का सेवन किए हुए थे। जिन्हें गंभीर अवस्था में ही लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया। लखनऊ ले जाते वक्त छह लोगों की मौत हो गई। जिले में एक साथ कई मौतों से जिला प्रशासन हरकत में आ गया। जानकारी के अनुसार, मरने वालों में मुनिया पुरवा गांव के 30 साल का रामफल, व 40 साल के कमलेश हैं, जबकि देव गांव के नौमीलाल, और ढिढोरा गांव के 40 वर्षीय राकेश, रेउवा के 35 वर्षीय उमेश, जसन वारा के 26 वर्षीय अनिल कुमार की भी मौत हुई है। 

 

इस मामले में आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की है। बता दें कि राजधानी से तकरीबन 22 किलों मीटर की दूरी पर स्थित जिला बाराबकी में आबकारी विभाग के नाक के नीचे अवैध शराब की भट्टियां धधक रही है। इन भट्टियों को लेकर न तो जिला प्रशासन कोई कार्रवाई कर रहा है न ही अबकारी विभाग। जिसका खामियाजा 12 लोगों की मौत से चुकाना पड़ा है। जहरीली शराब पीकर मौत होने का सिलसिला नहीं रुक रहा है। एक के बाद एक लोगो की जान जा रही है। 

  

Created On :   11 Jan 2018 5:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story