comScore
Dainik Bhaskar Hindi

VIRAL : जब गलत मिस यूनिवर्स को ताज पहना बैठे, स्टेज पर उठानी पड़ी थी शर्मिंदगी

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 05th, 2018 19:01 IST

4.3k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े ब्यूटी पैजेंट में मिस यूनिवर्स का खिताब गिना जाता है। हाल ही में मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब पाकर पूरे विश्व में भारत को वाह-वाही दिलायी है। वहीं मिस यूनिवर्स 2017 का रिजल्ट भी आ गया। अमेरिका के लॉस एंजेलेस में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में साउथ अफ्रीका सुंदरी डेमी ले नेल पीटर्स ने 92 प्रतिभागियों को हरा कर ये खिताब अपने नाम कर लिया है। वहीं भारत का प्रतिनिधित्व कर रही श्रद्धा शशिधर फाइनल 15 में जगह नहीं बना पायी।

ब्यूटी विद ब्रेन एंड परफेक्शन

कहते हैं कि ब्यूटी पैजेंट अपने नाम करने वाली कंटेस्टेंट न सिर्फ सुंदर बल्कि उतनी ही समझदार होनी चाहिए। इस प्रतियोगिता में किसी भी गलती की कोई गुंजाइश नहीं होती। मिस यूनिवर्स का खिताब जब भी कोई प्रतिभागी जीतती है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं होता और अक्सर उनके आंसू तक छलक जाते हैं। ये एक ऐसा लम्हा होता है जिसे हर कोई जीना चाहता है, लेकिन कैसा लगे आपके सिर पर ताज सजा कर उसे वापस उतार लिया जाए। 

ये भी पढ़ें- मानुषी के बाद इनसे थी ताज की उम्मीद, मिस यूनिवर्स 2017 के खिताब से चूकीं श्रद्धा शशिधर

जब गलत ब्यूटी को पहनाया ताज

जीं हां, हम एकदम सही कह रहे हैं। 2015 मिस यूनिवर्स ब्यूटी पैजेंट में ऐसा ही देखने को मिला जब होस्ट की गलती से मिस फिलीपींस की जगह मिस कोलंबिया का नाम अनाउंस कर दिया। इस दौरान उन्हें ट्रैडिशनल वॉक के लिए बुलाया गया, उनके सर ताज सजाया गया, वो मिस यूनिवर्स के अपने फेम को इंजॉय ही कर रही थीं कि तभी उनकी ये खुशी पल भर में खत्म हो गयी। जब हॉस्ट ने दोबारा आकर अपनी गलती को सुधारा और बताया कि मिस कोलंबिया मिस यूनिवर्स की विजेता नहीं बल्कि वो फर्स्ट रनरअप हैं। इस दौरान मिस फिलीपींस का रिएक्शन भी देखने लायक था, वो यकीन ही नहीं कर पा रही थीं, कि वाकई वो मिस यूनिवर्स 2015 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। 

शर्मिंदगी भरा लम्हा, हो रहा वायरल

एक ऐसा मंच जिस पर सभी टिकटिकी लगा कर बैठे हों, वहां इस तरह की गलती वाकई बहुत शर्मिंदा करने वाली है। आज मिस यूनिवर्स 2017 का भी फैसला हो चुका है ऐसे में ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर