सिंगरौली में श्रमिक पर गिरा खौलता हुआ गर्म डामर, गंभीर रूप से घायल

Hot Asphalt scratched on workers in Singrauli, seriously injured
सिंगरौली में श्रमिक पर गिरा खौलता हुआ गर्म डामर, गंभीर रूप से घायल
सिंगरौली में श्रमिक पर गिरा खौलता हुआ गर्म डामर, गंभीर रूप से घायल

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ) । सिंगरौली जिले के वैढऩ थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक प्राइवेट कंपनी एनपीसीस में कार्यरत श्रमिक पर खौलता हुआ गर्म डामर गिर गया।  बताया गया है जहां गर्म डामर की खेप एक ट्रैंकर में आई थी और उसे पलटी करने के दौरान ही पास में काम कर रहा श्रमिक रामकृपाल पिता हरिचरण बैगा निवासी सेमरिया गर्म डामर की चपेट में आ गया। गर्म डामर श्रमिक के दोनों हाथ, छाती सहित शरीर के अन्य हिस्सों पर लगा जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। गर्म डामर से घायल हुए युवक की चीख पुकार सुनकर पास में ही काम कर रहे उसके परिजन व अन्य परिचित दौड़कर उसके पास आ गए।

घटना की जानकारी कंपनी प्रबंधन को दी गई। आनन-फानन में उसे प्लांट से कंपनी वालों द्वारा गाड़ी से सीधे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। गर्म डामर में लतपथ और दर्द से कराहता घायल श्रमिक जब अस्पताल की ओपीडी में पहुंचा तो उसकी दर्दनाक हालत को देखकर लोग दंग रह गए। तत्काल डॉक्टर आरबी सिंह मौके पर पहुंचे और घायल श्रमिक की गंभीर हालत देखते हुए तत्काल उसकी ड्रेसिंग की। इसके बाद उसे अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती किया गया। जहां फिलहाल वह इलाजरत है। बताया जाता है कि कंपनी में सुरक्षा को लेकर कोई खास इंतजाम नहीं किए गए थे जिससे श्रमिक खौलते हुये गर्म डामर की चपेट में आया। 

इनका कहना है 
कंपनी में हमारा लडक़ा काम करता है और जब वह काम कर रहा था तब यह हादसा हुआ। उसका शरीर काफी बुरी तरह से डामर में झुलस गया है। 
रामजनक, घायल का चाचा 

श्रमिक कंपनी में कार्यरत है और उसके साथ जो हादसा हुआ है उसमें उसके इलाज की पूरी व्यवस्था कंपनी द्वारा कराई जाएगी। उसके परिजनों के साथ अस्पताल में एक व्यक्ति लगातार मौजूद रहेगा, उसकी देखरेख व अन्य इंतजाम के लिए। सुरक्षा के सभी इंतजाम प्लांट में किए गए हैं। 
गौरव गुप्ता, मैनेजर एनपीसीसी कंपनी 

 

Created On :   18 May 2018 8:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story