जानें 5 घंटों में कैसे हुई नीतीश की 'घरवापसी'

How did Nitish reach our post agin in these 5 hours?
जानें 5 घंटों में कैसे हुई नीतीश की 'घरवापसी'
जानें 5 घंटों में कैसे हुई नीतीश की 'घरवापसी'

डिजिटल डेस्क,पटना। बुधवार शाम बिहार की राजनीति में सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया। कल तक तेजस्वी यादव के इस्तीफे की बात चल रही थी, लेकिन खुद नीतीश ने अपना इस्तीफा गवर्नर केशरी नाथ त्रिपाठी को सौंपकर बिहार की राजनीति में भूचाल सा ला दिया। इस्तीफा देने के 5 घंटे के अंदर ही नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर चुन लिए गए। अब बिहार फिर से वही NDA की सरकार होगी जो 2014 में थी। लेकिन ये सब जितनी तेजी से हुआ, उसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। अपना इस्तीफा देकर नीतीश ने राज्य में अपनी "सुशासन बाबू" वाली इमेज को बरकरार रखा और अपने पुत्रमोह के चलते लालू एक बार फिर से विलेन बन गए। आइए हम आपको वो पूरे 5 घंटों के बारे में बताते हैं, जब नीतीश अपने पुराने प्यार की तरफ वापस लौट आए।

बुधवार शाम 6:50 बजे नीतीश कुमार गवर्नर केशरीनाथ त्रिपाठी को अपना इस्तीफा देने के लिए उनसे मिलने गए और बाहर आते ही उन्होंने एलान कर दिया कि उन्होंने बिहार के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है।

nitish-kumar-7593


इसके कुछ देर बाद पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होने के लिए बधाई दी। इसके एक घंटे बाद नीतीश ने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा। बिहार में BJP लीडर सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में BJP नीतीश का साथ दे सकती है।

1495883614-4084


थोड़ी देर बाद RJP चीफ लालू प्रसाद यादव ने नीतीश पर BJP से मिले हुए होने का आरोप लगाया। साथ ही ये भी कहा कि नीतीश पर खुद मर्डर का चार्ज है, तो ये कैसा ज़ीरो टॉलरेंस? लालू ने कहा कि RJD अभी तक सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए सरकार बनाने का दावा वो भी पेश करेगी।

lalu-prasad-yadav_19-

8 बजे के आसपास कांग्रेस की तरफ से भी रिएक्शन आने शुरु हो गए। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बिहार की जनता ने महागठबंधन को 5 साल के लिए चुना था और उसमें कांग्रेस भी शामिल थी।

surjewala_647_092415012119


इसके एक घंटे बाद सुशील मोदी ने साफ कर दिया कि बिहार में BJP नीतीश कुमार का साथ देगी और एक बार फिर NDAकी सरकार बनेगी। इसके कुछ देर बाद नीतीश के घर पर एक मीटिंग हुई, जिसमें BJP के विधायक भी मौजूद थे और 10 बजे के बाद JDU और BJP के विधायकों ने गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया और नीतीश को विधायक दल का नेता चुना गया।

28book1


रात के 11 बजे के आसपास ये पूरी तरह से साफ हो गया कि बिहार में नीतीश ही सीएम रहेंगे और गुरुवार को वो सीएम पद की शपथ लेंगे। 

1319590_Wallpaper1

Created On :   27 July 2017 4:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story