comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक इस दिन होगी रिलीज, मुख्य भूमिका में ऋतिक रोशन

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 10th, 2019 12:48 IST

1.4k
1
0
मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक इस दिन होगी रिलीज, मुख्य भूमिका में ऋतिक रोशन

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार की जिंदगी पर आधारित फिल्म सुपर 30 जल्द ही रिलीज होने वाली है। इस समय इस फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन चल रहा है। पिछले कुछ समय से इसकी रिलीज डेट डिसाइड नहीं हो पा रही थी। लेकिन अब इस फिल्म की रिलीज डेट को कंफर्म कर लिया गया है। यह फिल्म 26 जुलाई 2019 को रिलीज होगी।

इस फिल्म में ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में है। वे मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म में उनके स्ट्रगल को दिखाया गया है। उनकी जिंदगी से जुड़ी कई कहानियों को पर्दे पर दिखाया जाएगा। जिससे लोग उनके बारे में बेहतर जान सकेंगे। विकास बहल पहले इस फिल्म की पोस्ट प्रोडक्शन का हिस्सा थे। लेकिन अब वे इससे अलग हो चुके हैं। फिल्म प्रड्यूसर्स अपने इन हाउस रिसोर्स से ही फिल्म को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं।  शिबाशीष सरकार ने  इस फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा कि 'हमने अभी तक 'सुपर 30' को पूरा करने के लिए कोई बाहरी डायरेक्टर अपॉइंट नहीं किया है क्योंकि फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। स्टूडियो में ही फिल्म के क्रिएटिव पार्टनर्स के साथ फिल्म का पोस्ट प्रॉडक्शन पूरा कर रहे हैं। ' 

बता दें कि यह फिल्म आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है। वे हर साल 30 ऐसे बच्चों का चयन करते हैं। जो गरीब हो और आईआईटी की तैयारी करना चाहते हैं। वे अपने गृहग्राम पटना ने उन बच्चों को फ्री कोचिंग देते है। उनकी कोचिंग से हर साल लगभग सभी बच्चों का आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम निकल जाता है। बच्चों का चयन के लिए वे भी एक एंट्रेंस एग्जाम लेते हैं। इस फिल्म की बात की जाए तो सुपर 30 में रितिक के साथ कई अन्य एक्टर भी है। उनके साथ नंदीश संधु, मृणाल ठाकुर, अमित साध भी अहम किरदार में हैं। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download