Huawei स्मार्टफोन यूजर्स को जल्द मिलेगा EMUI 9.0 अपडेट

Huawei smartphone users will soon find EMUI 9.0 Update, learn it
Huawei स्मार्टफोन यूजर्स को जल्द मिलेगा EMUI 9.0 अपडेट
Huawei स्मार्टफोन यूजर्स को जल्द मिलेगा EMUI 9.0 अपडेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज कंपनी Huawei स्मार्टफोन यूजर्स को अगले हफ्ते से Huawei का नए Os EMUI 9 का अपडेट मिलने लगेगा। Huawei ने Android Pie आधारित कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम (OS)- EMUI 9.0 को जारी करने की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि ये ओवर-द-एयर (ओटीए) फर्मवेयर अपडेट भारत में अगले हफ्ते जारी किए जाएंगे। यह P20 प्रो और Nova 3 स्मार्टफोन्स के लिए नए यूजर इंटरफेस (UI) और फुल स्क्रीन गेस्टर्स जैसे नए फीचर्स से लैस होगा। 

12.9 फीसदी तेज
कंपनी ने कहा है कि अपडेटेड EMUI 9.0 प्रदर्शन को 12.9 फीसदी तेज कर देता है। यह एप को तेजी से लांच करता है और संगठित मेनुज, एकीकृत डिजायन लैंग्वेज, गेस्चर-आधारित नेविगेशन और ऑन डिवाइस आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) जैसी क्षमताएं प्रदान करता है। EMUI 9.0 में पासवर्ड वॉल्ट, डिजिटल बैलेंस डैशबोर्ड, विविध बैकअप विकल्पों, वन-हैंड कंट्रोल्स् और उन्नत हुवावे शेयर फीचर्स हैं।

भाषाओं को समर्थन
कंपनी की मानें तो इस OS में भारत को ध्यान में रखकर फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें 22 भारतीय भाषाओं को समर्थन, कस्टमाइज भारतीय कैलेंडर, ग्राहकों को भुगतान करने में आसानी के लिए पेटीएम जैसे एप्स के साथ गहरा एकीकरण शामिल है। बता दें कि Huawei EMUI पहले "इमोशन यूआई" के नाम से जाना जाता था। Huawei अपने डिवाइसों और ऑनर सीरीज में इसी यूजर इंटरफेस का प्रयोग करती है।  

Created On :   19 Jan 2019 12:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story