comScore

आई कम्फर्ट मोड फीचर के साथ भारत में लॉन्च हुआ Huawei Y9, जानें खासियत 

January 10th, 2019 18:38 IST
आई कम्फर्ट मोड फीचर के साथ भारत में लॉन्च हुआ Huawei Y9, जानें खासियत 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Huawei ने भारत में अपना पहला Y-सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह हैंडसेट है Huawei Y9, जिसे दिल्ली में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया। इस फोन को अक्टूबर 2018 में चीन में Huawei Enjoy 9 Plus के नाम से लॉन्च किया जा चुका है। यह फोन  3D आर्क डिजाइन के साथ आता है, जो इसके लुक को प्रीमियम बनाती है। इस स्मार्टफोन को Sapphire blue और Midnight Black कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 15,990 रुपए रखी गई है। 

यह हैंडसेट 15 जनवरी से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। फोन Amazon एक्सक्लूसिव है और इसे Amazon India से खरीदा जा सकता है। कंपनी इसकी खरीद पर 2,990 रुपए का boat Rockerz Sports ब्लूटूथ हैडफोन मुफ्त दे रही है। कितना खास है Huawei Y9 आइए जानते हैं। 

डिस्प्ले
Huawei Y9 (2019) में 6.5-इंच की फुल LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इस फोन में आई कम्फर्ट मोड फीचर दिया है। जिससे स्क्रीन को अधिक देर तक देखने को आंखों में थकान नहीं होगी। 

कैमरा
इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटप दिया गया है। इसमें 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में भी डुअल कैमरा सेटप मिलता है। इसमें 13-मेगापिक्सल और 2-मेगापिक्सल का ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया गया है। खास बात यह कि इसमें दिए गए चारों ही कैमरे AI सपोर्ट के साथ आते हैं। फोटोग्राफी को बेहतर बनाने के लिए इन कैमरों में 500 सीन रिकग्निशन मोड दिए गए हैं। 

रैम/ रोम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
इस फोन में 4 GB रैम व 64 GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन में एंड्रॉइड 8.1 ओरियो बेस्ड EMUI 8.2 दिया गया है।यह स्मार्टफोन कंपनी के मिड रेंज Kirin 710 ओक्टा-कोर 12nm प्रोसेसर के साथ आता है। 

कनेक्टिविटी 
इस फोन में WiFi, Bluetooth, GPS और 4G LTE जैसे फीचर्स हैं। इसमें micro USB पोर्ट दिया गया है। 

बैटरी
इस फोन में पावर के लिए 4,000 mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस बैटरी से यूजर्स 52 घंटे की वॉइस कॉलिंग की जा सकती है। इतना ही नहीं 65 घंटे का म्यूजुक प्लेबैक और 9 घंटे तक लगातार विडियो भी खेल सकते हैं। बैटरी मैनेजमेंट को बेहतर बनाने इसमें एआई पावर मैनेजमेंट फीचर दिया गया है।

कमेंट करें
PUAsC