comScore

Huawei का फोल्डेबल फोन Mate-x सितंबर में होगा लॉन्च

Huawei का फोल्डेबल फोन Mate-x सितंबर में होगा लॉन्च

हाईलाइट

  • चीन की स्मार्टफोन निर्माता हुआवे के फोल्डेबल फोन मेट एक्स के आगामी हुआवे डेवलपर कांफ्रेंस के दौरान लांच किए जाने की उम्मीद है, लेकिन इसकी बिक्री अगले महीने से ही शुरू होगी
  • समाचार वेबसाइट गिजमोचाइना की सोमवार की रिपोर्ट में कहा गया कि हालांकि, कंपनी सीमित संख्या में ही डिवाइस की बिक्री कर पाएगी, क्योंकि उत्पादन और आपूर्ति श्रृंखला को लेकर चिंताएं बरकरार है

बीजिंग, 5 अगस्त (आईएएनएस)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता हुआवे अपने फोल्डेबल फोन मेट एक्स को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार आगामी हुआवे डेवलपर कांफ्रेंस के दौरान इस फोन के लांच किए जाने की उम्मीद है, लेकिन इसकी बिक्री अगले महीने से ही शुरू होगी।

समाचार वेबसाइट गिजमोचाइना की रिपोर्ट में कहा गया कि हालांकि, कंपनी सीमित संख्या में ही डिवाइस की बिक्री कर पाएगी, क्योंकि उत्पादन और आपूर्ति श्रृंखला को लेकर चिंताएं बरकरार है। हुआवे मेट एक्स स्मार्टफोन शुरुआत में इस साल जून में लांच किया जाना था, लेकिन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में गड़बड़ी आने के बाद कंपनी अपने फोन के डिजायन को मजबूत बनाने के लिए बिक्री को टाल दिया।

बड़े पैमाने पर परीक्षणों के बाद हुआवे मेट एक्स को 3सी सर्टिफिकेशंस और नेटवर्क एक्सेस लाइसेंस प्राप्त हो गया है। हुआवे मेट एक्स को खोलने पर इसका डिस्प्ले 8 इंच का है, जबकि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड का डिस्प्ले 7.3 इंच का है, जब ये फोन फोल्ड किए जाते हैं तो इनके डिस्प्ले क्रमश: 6.6 इंच और 4.6 इंच के होते हैं।

इस डिवाइस में 1.8 गीगाहट्र्ज का ऑक्टा-कोर हुआवे सिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर है, जिसमें चार कोर हैं। साथ ही इसमें 8 जीबी रैम लगाया गया है। यह फोन एंड्रायड 9.0 पर आधारित हैऔर इसमें 4,500 एमएएच की बैटरी लगी है, जो प्रॉपराइटरी फास्ट चार्जिग फीचर से लैस है। बता दें कि सैमसंग ने हाल में ही घोषणा की थी कि वह गैलेक्सी फोल्ड को चुने हुए बाजारों में सितंबर में उतारेगी।

--आईएएनएस

कमेंट करें
Vm086