comScore

Hug Day2019: जादू की झप्पी का जादुई एहसास... बनाएं आपके रिश्ते को खास

February 11th, 2019 21:27 IST
Hug Day2019: जादू की झप्पी का जादुई एहसास... बनाएं आपके रिश्ते को खास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैलेंटाइन वीक का ये स्पेशल दिन सभी के लिए बहुत खास होता है। यह इजहार ए मोहब्ब्त का वह तरीका है, जिसमें मोहब्बत के इजहार के लिए न शब्दों की जरूरत होती है और न ही गिफ्ट्स की। जब आप कभी उदास होते हैं तो अपने किसी खास को hug करते हैं। उस दौरान आपने महसूस किया होगा कि ​कैसे आपकी उदासी पलभर में गायब हो जाती है। यह वही एहसास है, जो इस दिन को खास बनाता है। वैलेंटाइन वीक का छठवां दिन हग डे के रूप में मनाया जाता है। 

आमबोल चाल में इसे जादू की झप्पी भी कहते हैं। ए​क ऐसी जादू की झप्पी जो आपके अंदर उर्जा को भर देती है। यह जादू की झप्पी थेरेपी का काम करती है। किसी रिश्ते में विश्वास और ईमानदारी का निर्माण करने के लिए यह एक बेहतर तरीका है। किसी को गले लगाने के लिए और अपनी ​फीलिंग्स शेयर करने के लिए किसी खास दिन की जरूरत नहीं होती, लेकिन फिर भी यह दिन खास है। गले लगाकर अपने पार्टनर को प्यार का एहसास दिलाने के लिए।  

ऐसे लगाएं पार्टनर को गले
कई रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ कि पार्टनर को गले लगाने से न केवल प्यार बढ़ता है बल्कि अपनापन भी बढ़ता है और आपको पॉजीटिव कर देता है। जिससे आपके मन में हमेशा अपने पार्टनर को लेकर पॉजिटिव थॉट्स आते हैं। अगर आप अपने पार्टनर को पहली बार हग करने वाले हैं तो उस समय अपनी फीलिग्स पर जरूर कंट्रोल करें, जोश में आकर ज्यादा टाइट हग न करें और बिना परमिशन के हग न करें। पार्टनर को हग करते समय उनके कान में कुछ बोलें, इससे आप दोनों को रोमांटिक फील होगा। 

स्वास्थ के लिए भी फायदेमंद हैं जादू की झप्पी
एक ​हग सिर्फ प्यार के एहसास के लिए ही फायदेमंद नहीं है बल्कि यह आपके स्वास्थ के लिए भी फायदेमंद है। हग करने से आपकी हार्ट रेट कंट्रोल में रहती है। शरीर का मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और आपको सुकून वाली नींद आती है। हग करने से आपके अंदर सकारात्मक उर्जा आती है। मसल्स पैन होने का खतरा भी कम हो जाता है। ​भागदौड़ भरी जिंदगी में हम कई बार स्ट्रेस का शिकार भी हो जाते हैं। ऐसे में एक हग हमें तनाव मुक्त कर देता है। 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 38 | 21 April 2019 | 04:00 PM
SRH
v
KKR
Rajiv Gandhi Intl. Cricket Stadium, Hyderabad
IPL | Match 39 | 21 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
CSK
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru