20 महीनें में भी नहीं बन पाई 3 किलोमीटर की सडक़

Huge Delay in constructing 3 km long road after CMs announcement
20 महीनें में भी नहीं बन पाई 3 किलोमीटर की सडक़
20 महीनें में भी नहीं बन पाई 3 किलोमीटर की सडक़

डिजिटल डेस्क, अनूपपुर । जनपद जैतहरी अंतर्गत ग्राम पंचायत देवहरा में वर्ष 2016 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देवहरा से लेकर अमलाई तक 3 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण  की घोषणा की थी। घोषणा के पश्चात विभागीय कार्यवाही व निविदा का प्रकाशन करने में लोक निर्माण विभाग द्वारा अप्रत्याशित तेजी दिखलाई गई। वहीं निविदा जारी होने के पश्चात जिस ठेकेदार को यह कार्य दिया गया उसने मंथर गति से निर्माण करने के साथ ही पूर्व में  कराए गए पाइप लाइनविस्तार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। बीते 1 महीने से इस सड़क पर गिट्टियां डालकर छोड़ दिया गया है जिसकी वजह से दो पहिया वाहन सवारों का भी आवागमन करना मुश्किल होता जा रहा है। महज 3 किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण कार्य 20 महीने में भी पूरा नहीं हो पाया है। 

अधूरा निर्माण बनी परेशानी 
1 करोड़ 43 लाख की लागत से बनने वाली इस सड़क का निर्माण कार्य अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है। वहीं अप्रैल के पहले पखवाड़े से ही निर्माण कार्य बंद पड़ा हुआ है। निर्माण एजेंसी द्वारा सड़क पर गिट्टी डालकर यूं  ही छोड़ दिया गया है। मार्ग मेंअंधेरा होने के कारण रात्रि के समय दो पहिया वाहन सवार व साइकिल चालकों को असुविधा के साथ साथ दुर्घटना का भी सामना करना पड़ रहा है। 

पानी का छिड़काव नहीं 
पूर्व में सड़क निर्माण के लिए आधार निर्माण के दौरान मुरूम की जगह निर्माण एजेंसी द्वारा कालरी की खदान से निकलने वाले ओबी को डलवा दिया गया था। ग्रामीणों की शिकायत के बाद ठेकेदार द्वारा पानी का छिड़काव कराया जाने लगा किंतु अब यह कार्य भी बंद करा दिया गया है। जिसकी वजह से भारी वाहन के गुजरने के साथ ही धूल का गुबार उड़ने लगता है। ग्रामीणों ने  सड़क निर्माण पूर्ण कराने के साथ ही पानी का छिड़काव कराए जाने की मांग भी की है। 

इनका कहना है। 
इस संबंध में ठेकेदार का नोटिस जारीकर कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के लिए कहा जाएगा साथ ही पाइप लाइन मरम्मत कराई जाएगी। 
डीएस मरकाम, सहायक यंत्री लोक निर्माण विभाग

Created On :   21 May 2018 11:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story