विदेशी टूरिस्ट का पैर टूटा तो खुल गई अमेरिका से बेहतर मप्र की सड़कों की पोल !

Hugo Samuel Resident of Wales England accident in satna india
विदेशी टूरिस्ट का पैर टूटा तो खुल गई अमेरिका से बेहतर मप्र की सड़कों की पोल !
विदेशी टूरिस्ट का पैर टूटा तो खुल गई अमेरिका से बेहतर मप्र की सड़कों की पोल !

डिजिटल डेस्क, सतना। भारत दर्शन के लिए सात समंदर पार निकले ह्यूगो सेमुअल की बाइक स्टेट हाइवे की गड्ढेनुमा सड़क पर फिसल गई। विदेशी टूरिस्ट की बाइक फिसली तो सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उस जुमले की पोल खुल गई कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिकाकी सड़कों से बेहतर हैं। वाशिंगटन में दिए गए सीएम के इस बयान की काफी किरकिरी हुई थी। सोमवार को खजुराहो दर्शन के बाद सतना होकर चित्रकूट जा रहे इंग्लैण्ड (वेल्स) के ह्यूगो सेमुअल की बुलेट स्टेट हाइवे के बगदरा घाटी में एक गड्ढे की चपेट में आ गई। नतीजतन, बाइक फिसलते देर नहीं लगी। इस दुर्घटना में ह्यूगो का दाहिना पैर फ्रैक्चर हो गया, जबकि पीठ में भारी चोटें आई हैं।

 

 

3 महीने से देशाटन पर 

ह्यूगो अपने पड़ोसी दोस्त ह्यूगो विलियम जॉर्ज उर्फ सेमियेगो टर्नर के साथ बीते तीन महीने से देशाटन कर रहे हैं। दोनों दोस्त बुलेट से खजुराहो आए और फिर सतना होकर चित्रकूट के लिए रवाना हो गए। दोपहर को मझगवां थाना अंतर्गत बगदरा घाटी पहुंचे तो बस चालक की लापरवाही से एक ह्यूगो सेमुअल की बाइक फिसल गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित व उसके साथी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया जहां प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। दुर्घटना में सेमुअल का दाहिना पैर घुटने के पास से टूट गया।

 

प्रशासन के फूले हाथ-पैर

विदेशी सैलानी के सड़क दुर्घटना में घायल होने की खबर से स्थानीय प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। भर्ती कराने में जहां सिविल सर्जन डॉ. एसबी सिंह स्वयं मुस्तैद रहे तो प्रदेश सरकार का खुफिया तंत्र भी सक्रिय हो गया। सबसे पहले सीआईडी का आरक्षक पहुंचा और दोनों सैलानियों से पासपोर्ट मांगा। सिविल डे्रस में होने के कारण दोनों विदेशी सैलानियों को सहसा भरोसा नहीं हुआ तो उन्होंने आरक्षक से आईडी कार्ड मांगा।

 

आईडी कार्ड देखने के बाद ही दोनों ने अपनी निजी जानकारियां शेयर कीं। थोड़ी देर बाद डीएसबी का आरक्षक पहुंचा। उससे भी उन्होंने आईडी कार्ड मांगा, पर डीएसबी का आरक्षक जेब में आईडी कार्ड नहीं लिए था जिससे सैलानियों ने जानकारी देने से मना कर दिया। इस पर अस्पताल चौकी प्रभारी शारदा शिवानी ने बताया कि यह प्रदेश के खुफिया विभाग से हैं और वो सिविल ड्रेस में हैं। इसके बाद ही दोनों पर्यटक जानकारी देने को राजी हुए।

 

 

एसडीएम भी पहुंचे अस्पताल

शाम को करीब 6 बजे रघुराजनगर एसडीएम बलवीर रमन भी जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पहले अपना पूरा परिचय विदेशी पर्यटकों को दिया और फिर पूरी जानकारी हासिल की। एसडीएम यह पूरी जानकारी सरकार को भेजेंगे। जिला अस्पताल में कुछ दिन भर्ती रहने के बाद ह्यूगो को उपचार के लिए नई दिल्ली शिफ्ट किया जाएगा। वहां विदेशी सैलानियों ने होटल भी ले रखा है।

 

 

 

Created On :   10 April 2018 2:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story