SSC ने फेरा छात्रों की मेहनत पर पानी, कई छात्र एक्जाम से वंचित, बैठे धरने पर

hundreds of students protesting against negligance in SSC exam
SSC ने फेरा छात्रों की मेहनत पर पानी, कई छात्र एक्जाम से वंचित, बैठे धरने पर
SSC ने फेरा छात्रों की मेहनत पर पानी, कई छात्र एक्जाम से वंचित, बैठे धरने पर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन SSC के एक्जाम में बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस लापरवाही ने सैकड़ों छात्रों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। दरअसल बुधवार को राजधानी भोपाल सहित अन्य जगहों पर सीजीएल टियर टू की परीक्षा आयोजित की गई थी। छात्रों की माने तो सिस्टम में गड़बड़ी का कहकर उन्हें एक्जाम नहीं देने दिया गया। बाद मे उन्हें ये कहकर चलता कर दिया गया कि आप ही लोगों ने परीक्षा देने से मना किया है। SSC की लापरवाही से छात्र अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। इसके विरोध में सैकड़ों छात्र एक्जाम सेंटर पर ही धरना देने बैठ गए। मामले की जानकारी के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले को शांत कराने की कोशिश की।

SSC ने अपलोड किया नोटिस
इस मामले को लेकर SSC की वेबसाइट पर एक नोटिस भी अपलोड किया गया है। इस नोटिस में लिखा है स्टाफ सिलेक्शन कमिशन 17.02.2018 से 22.02.2018 तक ग्रेजुएट लेवल एक्जामिनेशन टायर-II कंडक्ट कर रहा है। 21.02.2018 को सुबह 10.15 बजे उन्हें जानकारी मिली की 10.30 AM पर होने वाले क्वांटिटेटिव एप्टिट्यूड पेपर की आंसर की सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रही है। सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे मैसेज में कैंडिडेट्स से इसे वैरिफाई करने के लिए कहा गया।

 


 

 

SSC करेगा क्राइम ब्रांच में शिकायत

SSC की माने तो जब इसकी जांच की गई तो ये पूरा मामला आधारहीन निकला। ऐसा माना जा रहा है कि, किसी ने जानबूझकर एक्जाम में गड़बड़ी करने के मकसद से इस तरह का भ्रम फैलाया है। SSC अब इस मामले को लेकर क्राइम ब्रांच और दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराने जा रही है।

छात्रों पर मढ़ा दोष
वहीं एक्जाम देने पहुंचे सैकड़ों छात्र परीक्षा नहीं दे पाए। राजधानी भोपाल के केएनपी पटेल कॉलेज में करीब 500 छात्र इसका विरोध कर रहे है। नाराज छात्रों ने केएनपी पटेल कॉलेज परिसर में ही अपने गुस्से का इजहार किया और धरने पर बैठ गए। छात्रों का कहना है कि पहले उन्हें ये कहकर बीच एग्जाम से उठा दिया गया कि दोबारा उनकी परीक्षा होगी। लेकिन बाद में कॉलेज प्रबंधन ने इसका दोष छात्रों पर ही मढ़ दिया। प्रबंधन ने छात्रों से कहा कि "आप ही ने परीक्षा देने से मना किया है अब दोबारा पेपर नहीं होगा।"

Created On :   21 Feb 2018 4:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story