comScore

पत्नी से बेवफाई का ऐसा लिया बदला कि सुनने वाले सन्न रह गए

पत्नी से बेवफाई का ऐसा लिया बदला कि सुनने वाले सन्न रह गए

डिजिटल डेस्क कटनी । पति-पत्नी के रिश्ते में वो नाम का युवक इस कदर आया कि एक हंसता-खेलता परिवार बर्बादी की कगार पर पहुंच गया। बेवफाई का बदला लेने के लिए पति ने एसिड अटैक का सहारा लेते हुए पत्नी और सास को झुलसा दिया। दोनों महिलाओं का इलाज जबलपुर में चल रहा है। यह सनसनी वारदात तीन दिन पहले 6 मई को कटनी साउथ स्टेशन में खड़ी अम्बिकापुर-जबलपुर ट्रेन में घटित हुई। यहां पर केसर यादव उम्र 52 वर्ष और उसकी बेटी रुमा यादव उम्र 32 वर्ष दोनों निवासी अम्बिकापुर के ऊपर एक अज्ञात आरोपी एसिड उड़ेल कर फरार हो गया था। इसके बाद जब मामले को पुलिस ने खंगाला, तब रुमा यादव का पति नीलकंठ यादव निवासी भिलाई ही मुख्य आरोपी निकला। जिसके हाथ में एसिड से जलने के कारण निशान भी पाए गए। रेल पुलिस ने आरोपी को जबलपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

लोकेशन लेकर दिया अंजाम 
आरोपी नीलकंठ यादव मुम्बई के छत्रपति टर्मिनल स्टेशन में लोको पॉयलट के पद पर कार्यरत है। जिस दिन उसकी पत्नी, सास और बेटा जबलपुर आ रहे थे। उस दिन आरोपी उनका बराबर लोकेशन लेता रहा। घटना के दिन ही आरोपी मुम्बई में ट्रेन से सवार होकर सीधे जबलपुर पहुंचा। जबलपुर पहुंचने के बाद वह बस से कटनी पहुंचा। जिस समय ट्रेन आने का समय हुआ, वह सीधे कटनी साउथ स्टेशन पहुंच गया। जैसे ही ट्रेन रुकी, तो आरोपी एसिड उड़लेते हुए मेन गेट से फरार हो गया।

सोशल मीडिया ने पूरी की कसर 
शादी-शुदा जीवन में शंका की दरारें तो विवाह मुहूर्त 2012 के कुछ सालों बाद ही शुरुआत हो चुकी थी। रही कसर सोशल मीडिया ने पूरी कर दी। सोशल मीडिया में कुछ फोटो और चैटिंग पति के हाथ लग गया। जिसके बाद पति ने युवती के माता-पिता को भी बुलाकर समझाईश दिया। लेकिन जब बात नहीं बनीं, तो फिर पति ने पत्नी के चेहरे को बर्बाद करने के लिए एसिड का सहारा लिया। यह एसिड भी आरोपी मुम्बई से लेकर अपने साथ चला था।

मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया 
पुलिस को शुरु से ही इस मामले में करीबियों और जान-पहचान वालों के ऊपर शंका रहा। पति के मोबाइल नंबर को जब ट्रेस किया गया, तो यह बात पुख्ता हो गया कि इस वारदात को अंजाम देने में पति की भूमिका रही। घटना के दो दिन बाद पति जबलपुर में पत्नी और सास को देखने पहुंचा। नीलकंठ यादव के हाव-भाव इस  तरह से रहे कि उसने ही वारदात को अंजाम दिया हो। आरोपी के हाथ में जले के निशान पाए गए। गुरुवार को अस्पताल से पति को जब गिरफ्तार किया गया, तो उसने पुलिस के सामने पूरी वारदात को बताया। घटना के बाद आरोपी जबलपुर पहुंचा था। यहां से विमान से होते हुए हैदराबाद और बाद में मुम्बई पहुंचा था।

इनका कहना है 
युवती और महिला पर एसिड अटैक करने वाला आरोपी युवती का पति ही निकला। आरोपी नीलकंठ यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। कटनी जीआरपी और सायबर सेल ने आरोपी को पकडऩे में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीम को पुरुस्कृत किया जाएगा।  
प्रतिमा पटेल, एएसपी जीआरपी

कमेंट करें
avlIh