नागपुर में रहने वाला पति गहने-डिग्री लेकर अमेरिका फरार, डोंबिवली थाने में दर्ज शिकायत

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नागपुर में रहने वाला पति गहने-डिग्री लेकर अमेरिका फरार, डोंबिवली थाने में दर्ज शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गहने, पैसे और शैक्षणिक डिग्रियां लेकर अमेरिका भागे अपने पति के खिलाफ एक 32 वर्षीय महिला ने ठाणे के डोंबिवली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है। महिला का आरोप है कि मूल रूप से नागपुर में रहने वाले उसके पति, सास और ननद ने उसे शारीरिक और मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित किया और घर से निकाल दिया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

अपनी शिकायत में प्राजक्ता करजभाजने ने बताया है कि मूल रूप से अमरावती के रहने वाले उनके माता-पिता अब ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में रहते हैं। बीई और एमबीए की पढ़ाई के बाद नवंबर 2013 में उनकी शादी नागपुर के न्यू सूबेदार लेआउट ट्रंगुलर इलाके में रहने वाले व्यंकटेश करडभाजने के साथ हुई थी। विवाह समारोह अमरावती के एक होटल में हुआ था। विवाह के दौरान उनके पिता ने पूरा खर्च उठाया था और काफी कीमती सामान भी दिया था। प्राजक्ता नागपुर में अपने ससुराल वालों के साथ रहने लगीं। इसी दौरान दिसंबर 2013 में उनके पति टीसीएस कंपनी की ओर से अमेरिका चले गए। प्राजक्ता के मुताबिक पति के अमेरिका जाने के बाद उनकी सास और ननद उन्हें छोटी मोटी बातों पर परेशान करने लगे और भला बुरा कहने लगे। उन्होंने अपने परिवार को यह जानकारी दी तो उन्हें एडजस्ट करने की सलाह दी गई। फरवरी 2014 में प्राजक्ता अपने पति के पास अमेरिका चलीं गईं। कुछ दिनों में वे गर्भवती हो गईं लेकिन पति ने पैसे की कमी का हवाला देते हुए उन्हें गर्भपात कराने को कहा। पति को उन्होंने काफी समझाया बुझाया तो उसने ससुराल से 10 लाख रुपए लाने को कहा।

इसके बाद प्राजक्ता ने अपने भाई और मां से 6 लाख 22 हजार रुपए से ज्यादा की मदद ली। इसके बावजूद व्यंकटेश उन्हें छोटी मोटी बातों को लेकर परेशान करता रहा। इसी बीच जनवरी 2016 में पति के मोबाइल पर अश्लील तस्वीरें और वीडियो देखने के बाद प्राजक्ता ने सवाल किया तो व्यंकटेश ने उनसे मारपीट की और तलाक देने की धमकी दी साथ ही अमेरिका से वापस जाने को कहा। वे नागपुर स्थित अपने ससुराल वापस आ गईं लेकिन यहां भी उनकी सास तारा और उसी घर में रहने वाली ननद विजया के साथ अनबन होने लगी बाद में उन्हें माता-पिता के पास डोंबिवली भेज दिया गया। प्राजक्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि दोनों परिवार वाले सुलह सफाई के लिए साथ बैठे तो व्यंकटेश ने कम दहेज देने की शिकायत करते हुए उनके पिता से 25 लाख रुपए मांगे।

पैसे देने में असमर्थता जताने पर उनके पिता का अपमान किया गया। इसके बाद 6 महीने वे मायके में रहीं। इस बीच जुलाई 2018 में व्यंकटेश ने उन्हें अमेरिका बुला लिया। कुछ दिनों सब कुछ ठीक रहा लेकिन एक दिन पकड़े धुलते हुए प्राजक्ता ने देखा कि व्यंकटेश की जेब में कंडोम का बिल और क्लब व होटल में दो लोगों की बुकिंग की रसीद है। उन्होंने पति से इस बारे में सवाल किया तो व्यंकटेश ने उनके साथ मारपीट कर चार साल के बेटे के साथ वापस भारत भेज दिया। बाद में अमेरिका से आने के बाद व्यंकटेश ने उनके पिता से 4 लाख रुपए और लिए साथ ही अमेरिका ले जाने के बहाने उनका पासपोर्ट, शैक्षणिक कागजात और गहने भी ले लिया। बाद में प्राजक्ता को पता चला कि पति अकेले ही अमेरिका चला गया है। प्राजक्ता ने फोन कर पति से पासपोर्ट वापस देने को कहा तो वह गालीगलौज करते हुए धमकाने लगा। प्राजक्ता की शिकायत पर डोंबिवली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 504, 506, 34 और 498 ए के तहत एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Created On :   31 July 2019 2:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story