तकिए से मुंह दबाकर गर्भवती पत्नी और बेटे की हत्या कर फांसी पर झूला पति, आर्थिक तंगी से परेशान था मृतक

Husband hanging after killing pregnant wife and son by pillow
तकिए से मुंह दबाकर गर्भवती पत्नी और बेटे की हत्या कर फांसी पर झूला पति, आर्थिक तंगी से परेशान था मृतक
तकिए से मुंह दबाकर गर्भवती पत्नी और बेटे की हत्या कर फांसी पर झूला पति, आर्थिक तंगी से परेशान था मृतक

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। आर्थिक तंगी के चलते एक युवक ने अपनी पत्नी और दो साल के बेटे की हत्या करने के बाद खुद फांसी के फंदे पर झूल गया। मृतक की पत्नी गर्भवती थी। घटना के बाद से क्षेत्र में सनसनी का महौल है। पुलिस ने बताया कि सुबह मृतक और उसके परिवार जब नहीं उठे, तो पड़ोसियों की सूचना पर मौके पर पहुंचकर घर का दरवाजा तोड़ा गया। घर के अंदर पूरा परिवार मृत अवस्था था। शवों का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया है।

घर के अंदर घुसते ही उड़ गए होश
गुरैया रोड स्थित गगन विहार कॉलोनी में गुरुवार को एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई। यहां एक युवक ने पहले गर्भवती पत्नी और दो साल के बेटे की तकिया से मुंह दबाकर हत्या करने के बाद स्वयं फांसी के फंदे पर झूल गया। घटना बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात की बताई जा रही है। रोजाना सुबह छह बजे उठ जाने वाला सूर्यवंशी परिवार जब गुरुवार दोपहर 12 बजे तक नहीं उठा तो पड़ोसियों ने उनके रिश्तेदारों को सूचना दी। रिश्तेदारों ने इसकी सूचना देहात पुलिस को दी। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा और घर के अंदर प्रवेश किया तो उसके होश उड़ गए, तीनों के शव पड़े हुए थे।

शेयर बाजार में हुआ लाखों का नुकसान
एसपी मनोज राय ने बताया कि शेयर खरीदी बिक्री का काम करने वाला 30 वर्षीय महेन्द्र पिता ज्ञानेश्वर सूर्यवंशी ने बुधवार रात को पत्नी रूपम और दो साल के बेटे जलज का तकिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी और खुद फांसी पर लटक गया। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि महेन्द्र ने शेयर बाजार में हुए नुकसान की वजह से चल रही आर्थिक तंगी से परेशान होकर गर्भवती पत्नी और बेटे की हत्या के बाद स्वयं को फांसी लगा ली है। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दूध वाले ने जगाया, नहीं उठा परिवार
मृतक के पड़ोसियों ने बताया कि रोजाना की तरह दूध वाला गुरुवार सुबह छह बजे महेन्द्र के घर दूध देने आया था। काफी देर तक डोर बेल बजाने के बाद भी जब वे नहीं उठे तो दरवाजे पर दूध की बोतल रखकर वह लौट गया।

जलज खेलने नहीं आया तो संदेह हुआ
पड़ोस में रहने वाली महिलाओं ने बताया कि महेन्द्र का दो साल का बेटा जलज रोजाना की तरह गुरुवार सुबह उनके घर के बच्चों के साथ खेलने नहीं आया। दोपहर लगभग 12 बजे उन्हें संदेह हुआ तो परासिया में रहने वाले परिजनों को सूचना दी।

खिड़की से देखा तो बिस्तर पर पड़े थे मां-बेटा
महेन्द्र के मौसी के बेटे रंजीत सूर्यवंशी ने बताया कि महेन्द्र के पड़ोसियों से सूचना मिलने के बाद वह यहां पहुंचा तो काफी देर तक डोर बेल बजाने पर दरवाजा नहीं खुला। जब उसने खिड़की से देखा तो रूपम और जलज बिस्तर पर पड़े थे। तब उसने थाने में सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसआई टीडी धार्वे ने दरवाजा तोड़ा।

पति-पत्नी का हो रहा था विवाद
पड़ोसियों ने बताया कि यूं तो दंपती और बेटे का खुशहाल जीवन चल रहा था, परंतु पिछले दो तीन दिनों से पति-पत्नी के बीच विवाद हो रहा था। हालांकि उन्हें विवाद का कारण नहीं पता।

शेयर खरीदी-बिक्री का कार्य करता था मृतक
महाराष्ट्र के नरखेड़ के अम्बाड़ा निवासी महेन्द्र सूर्यवंशी मोबाइल पर शेयर खरीदी-बिक्री का काम करता था। पिछले पांच माह पहले ही गगन विहार कॉलोनी में रहने पहुंचा था। यहां किराए के मकान में रह रहे महेन्द्र, रूपम और बेटे जलज का पड़ोसियों से खासा लगाव हो गया था।

हाल ही में बेची थी प्रापर्टी
मृतक के परिजनों ने बताया कि महेन्द्र ने हाल ही में उसकी कुछ प्रापर्टी भी बेच दी थी। संभावना जताई जा रही है कि शेयर मार्केट में महेन्द्र की उधारी हो गई थी। जिसकी वजह से उसने पूरे परिवार को खत्म कर दिया।

महेन्द्र ने किया था लव मैरिज
महेन्द्र ने वर्ष 2013 में रूपम से प्रेम विवाह किया था। लगभग एक साल तक शहर से बाहर रहने के बाद वे लोग वापस छिंदवाड़ा लौट आए थे। दोनों परिवार से अलग बेटे जलज के साथ गगन विहार कॉलोनी में किराए के मकान में रहते थे।

मृतक के जेब से मिला सुसाइड नोट
मृतक की तलाशी के दौरान उसके जेब से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर लिया है। हालांकि पुलिस ने अभी यह उजागर नहीं किया है कि उस सुसाइड नोट में मृतक ने क्या लिखा है।

Created On :   18 April 2019 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story