बेटियां हुईं निकलवा दिया यूट्रस, बेटे की चाहत में छोड़ भागा पति

Husband left his wife in the desire of a son, case registered
बेटियां हुईं निकलवा दिया यूट्रस, बेटे की चाहत में छोड़ भागा पति
बेटियां हुईं निकलवा दिया यूट्रस, बेटे की चाहत में छोड़ भागा पति

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दो बेटियां होने के बाद महिला का उसके पति ने यूट्रस निकलवा दिया, उसे पता भी नहीं चला कब उसकी बच्चेदानी निकाल दी गई। जुल्मी का सितम यहीं नहीं थमा वह अपनी पत्नी और बेटियों को छोड़कर भाग गया। मानकापुर थानांतर्गत बेटे की चाहत रखने वाले पति ने पत्नी को बेइंतहा प्रताड़ित किया। इतना ही नहीं, पत्नी से कहा कि, मेरी दूसरी शादी करा, नहीं तो तुझे तलाक दे दूंगा और तेरे साथ दोनों बेटियों को भी मार डालूंगा। पति व ससुरालवालों की प्रताड़ना से परेशान होकर विवाहिता ने पुलिस की मदद ली। पुलिस ने पति मो. फजलू रहमान (39), ससुर मो. आरिफ रहमान (53) और चाचा ससुर मो. हबीब रहमान (51) के खिलाफ धारा 498 अ, 294, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मानकापुर पुलिस का कहना है कि, इस मामले में वह 90 दिन के अंदर चार्जशीट अदालत में पेश कर देगी।

महिला डॉक्टर के साथ मिलकर निकलवा दिया यूट्रस
पीड़िता उत्थान नगर श्रमिक सोसाइटी मानकापुर निवासी नुसरत परवीन मो. फजलू रहमान (32) का आरोप है कि, उसका पति रात के समय घर पर आकर उसे घर छोड़ कर जाने की धमकी दे रहा है, जबकि वह बेटे की चाहत में मुझे और बच्चों को छोड़ कर भाग गया है। नुसरत की बच्चेदानी निकाल दी गई है। वह अब कभी मां नहीं बन सकती है। उसका आरोप है कि, फजलू ने बेटे की चाहत में कई बार मेरा गर्भपात कराया। बाद में कैंसर होने का डर बताकर एक महिला डॉक्टर की मदद से बच्चेदानी निकलवा दी और उसे बताया तक नहीं गया। ससुरालवाले भी फजलू के साथ मिलकर उसे घर से निकल जाने की धमकी देने लगे। 

बड़ी बेटी के नाम से है अरिबा ट्रेडर्स
मो. फजलू रहमान अपनी बड़ी बेटी अरिबा के नाम से अरिबा ट्रेडर्स चलाता है। वह ट्रांसपोर्ट के कारोबार से जुड़ा है। इस कारोबार में ससुरालवालों ने उसकी काफी मदद की। नुसरत ने पति, ससुर और चाचा ससुर के खिलाफ शिकायत की है कि, इनकी वजह से उसका हंसता-खेलता परिवार उजड़ गया। धरपकड़ नहीं होने से रात को आकर उसे धमकाया जा रहा है। 
बड़ी बेटी को पागल बता कर स्कूल छुड़वा दिया। नुसरत ने पुलिस को बताया कि, उसके पति ने बड़ी बेटी अरिबा परवीन पागल हाेने की बात कहकर उसका स्कूल जाना बंद करा दिया। उसे मदरसे में भेजने लगा। बेटी रोज पूछती है कि, मां मुुझे स्कूल से क्यों निकाल दिया। इस सवाल का क्या जवाब दूं, मुझे खुद नहीं पता। 

14 वर्ष पहले हुई थी शादी
नुसरत ने पुलिस को बताया कि, 14 वर्ष पहले उसकी शादी मो. फजलू रहमान से हुई थी। पति के साथ 7 वर्ष तक किराए के मकान में रहने के बाद उत्थान नगर में खुद का प्लाट लेकर मकान बना कर वहां रहने लगी। बाद में बेटे की चाहत में मारपीट करने लगा। कहीं बाहर जाता, तो सभी को कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगाकर जाता था। इस कैदखाने में दोनों बेटियों के साथ 15 दिन तक अकेली रहती थी। उसने पति को खुद का व्यवसाय करने के लिए अपने भाई से पैसे दिलवाए। कमाई होने लगी तो वारिस की चिंता सताने लगी और फिर प्रताड़ना देना शुरू कर दिया। 

खुद का इलाज भी करा रहा था फजलू  
मो. फजलू खुद का वैद्यकीय इलाज करा रहा था, लेकिन नुसरत को कभी भी नहीं बताया कि, वह किस चीज का इलाज करा रहा है। उसने नुसरत को ससुराल में छोड़ दिया और नांदेड जाने की बात कहकर गया फजलू काफी दिन लौटा ही नहीं। ससुरालवालों ने भी कुछ दिन रखने के बाद नुसरत को उसके घर लाकर छोड़ दिया। पहले फजलू ताले की एक चाबी नुसरत को देकर जाता था, लेकिन इस बार वह नया ताला लगाकर चाबिया भी अपने साथ ले गया। पूरी रात पति के आने के इंतजार में नुसरत को घर के बाहर सोफे पर दोनों बेटियों के साथ गुजारनी पड़ी। कई बार फोन लगाने के बाद जब फजलू लौटा तो उसने फिर मारपीट शुरू कर दी, तब नुसरत ने पुलिस कंट्रोल को फोन कर दिया। फजलू के खिलाफ अब थाने में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज हो चुका है। 
 

Created On :   17 Dec 2018 10:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story