पत्नी का गला घोंट कर फांसी के फंदे पर झूला पति

Husband murdered his wife and hang himself after the incident
पत्नी का गला घोंट कर फांसी के फंदे पर झूला पति
पत्नी का गला घोंट कर फांसी के फंदे पर झूला पति

डिजिटल डेस्क, उमरिया। पाली थाना के जमुहाई गांव में दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां 30 वर्षीय अनिल बैगा ने अपनी गर्भवती पत्नी रिंकी बैगा की गला घोंट कर दी और खुद फांसी के फंदे पर झूल गया। घटना की हकीकत तब पता चली जब मृतक युवक का पिता थाने गुमशुदगी की शिकायत करने पहुंचा। पुलिस को सूचना मिली थी कि बेली गांव में एक महिला का शव मिला है। परिजनों द्वारा महिला की पहचान के दौरान कुछ दूर पति का शव फंदे से लटकता बरामद हुआ।

घर से निकले, लेकिन फिर लौटकर नहीं आए
पाली एसडीओपी अरविंद तिवारी ने बताया अनिल पिता भगवानदीन (30) बैगा की पत्नी रिंकी(28) को अंतिम माह का गर्भकाल था। मंगलवार रात उसने चौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उसे प्रसव पीड़ा पर भर्ती भी करवाया। रिंकी का वहां इलाज चल ही रहा था कि उसने समीप गांव मुंड़धोबनी निवासी अपनी सास से रोज खाना लाने के लिए कहा। जैसे ही सास वहां से निकली युवक पत्नी को बाइक से लेकर निकल पड़ा। बुधवार को दिनभर दोनों का पता नहीं चला। परिजनों द्वारा गुरुवार को पाली थाने में सूचना दी गई। इसी दौरान वन विभाग द्वारा पाली रेंज के बेली बीट छिंदहानाला आरएफ 519 में एक महिला के शव देखे जाने की सूचना पहुंची। पुलिस को संदेह हुआ और उन्होंने परिजनों से उसकी शिनाख्त कराई। महिला का शव नाले के पास मिला। पुलिस ने जब आसपास की सर्चिंग की तो 20 मीटर दूर एक पेड़ से अनिल बैगा का शव फांसी में लटकता बरामद हुआ है।

नहीं था किसी प्रकार का विवाद
पुलिस ने एफएलसी टीम शहडोल को बुलाकर उनकी पहचान पुख्ता की। शव को पीएम उपरांत मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया है। एसडीओपी ने बताया पति पत्नी द्वारा आत्मघाती कदम उठाने के पीछे कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। एफएलसी टीम ने पत्नी की गला घोंट मौत की पुष्टि की है। महिला के शव के साथ नवजात शिशु भी पाया गया है। दोनों के शादीशुदा परिवार में तीन बेटे बताए गए हैं। दोनों के बीच अच्छे वैवाहिक संबंध थे। गांव से लेकर पुलिस वारदात के पीछे कारणों को लेकर कुछ कहने की स्थिति में नहीं है।

Created On :   11 April 2019 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story