रुपयों के विवाद में पति ने की पत्नी की हत्या 

Husband murdered his wife in rupees controversy
रुपयों के विवाद में पति ने की पत्नी की हत्या 
रुपयों के विवाद में पति ने की पत्नी की हत्या 

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा/परासिया। दीघावानी में रविवार सुबह वार्ड क्रमांक 14 निवासी एक ग्रामीण ने बसूले से हमला कर पत्नी की हत्या कर दी। राधेश्याम यदुवंशी का पत्नी सीताबाई से घर के बाहर ही रुपयों को लेकर विवाद चल रहा था। विवाद के दौरान राधेश्याम ने सीता यदुवंशी पर बसूले से हमला कर दिया और घर के भीतर चला गया। महिला की चीख सुनकर घटना स्थल पर पहुंचे कुछ ग्रामीणों ने उसे गंभीर हालत में 108 एम्बुलेंस से परासिया अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक इलाज के बाद उसे डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर किया था। महिला ने जिला अस्पताल पहुंचने के पहले ही दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही रावनवाड़ा पुलिस ने मृतका के पति को अभिरक्षा में लिया और हत्या में प्रयुक्त बसूला जब्त किया। राधेश्याम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।  

बंद खदानों से कोयला निकालते थे दंपत्ती- 

मृतका सीता और उसका पति राधेश्याम यदुवंशी पिछले लगभग एक माह से बंद खदानों से कोयला निकालकर कोल माफिया को बेचा करते थे। कोयला बेचने से मिले रुपए को लेकर ही राधेश्याम और उसकी पत्नी सीताबाई के बीच विवाद चल रहा था। हालांकि ग्रामीणों ने यह भी बताया है कि दंपत्ती के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था। रविवार को दोनों घर के बाहर ही विवाद कर रहे थे जहां आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया। 

मासूमों का छिन गया सहारा-

मृतका सीता ग्राम चरई की रहने वाली है पांच साल पहले दीघावानी निवासी राधेश्याम से उसका विवाह हुआ था। राधेश्याम पहले खदान में ठेका मजदूरी करता था। बाद में उसने बंद खदानों से कोयला निकालने का काम शुरू कर दिया। सीता और राधेश्याम के दो बच्चे हैं एक दो साल की बेटी और एक ७ माह बेटा। मां की मौत और पिता के गिरफ्तार होने के बाद दोनों बच्चों का सहारा छिन गया है। राधेश्याम के माता-पिता व बड़ा भाई उसी मकान के दूसरे  हिस्से में रहते हैं। 

वहीं इस मामले में एसडीओपी सुरेश दामले, परासिया ने बताया कि दीघावानी में विवाद के बाद आरोपी पति ने अपनी पत्नी पर बसूले से हमला किया, उसे हिरासत में ले लिया गया है और हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज किया गया है, जिला अस्पताल से मर्ग डायरी आने के बाद हत्या का प्रकरण दर्ज किया जाएगा।  

Created On :   14 Jan 2018 5:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story