बेल्जियम को हराकर HWL FINALS के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

hwl finals India defeat Belgium and reach in semifinal
बेल्जियम को हराकर HWL FINALS के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत
बेल्जियम को हराकर HWL FINALS के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में बुधवार को हुए मैच में भारत ने बेल्जियम को हरा दिया है। भारत ने सडन डेथ में यह मुकाबला जीता है। सांस रोक देने वाले मुकाबले में फूल टाइम तक दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर थीं। पेनल्टी शूट आउट में भी मुकाबला 2-2 से बराबरी पर रहा। इसके बाद हुए सडन डेथ राउंड में भारत ने गोल कर मुकाबला 3-2 से जीत लिया। भारत इसी जीत के साथ टुर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल में पहुंच गया है।

मुकाबले में शुरू से ही भारत हावी रहा। भारतीय टीम ने बेल्जियम के गोल पोस्ट पर एक के बाद एक कईं हमले किए, लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी। पहले हॉफ की समाप्ति तक मुकाबला 0-0 से ड्रॉ था। लेकिन दूसरे हॉफ की शुरुआत में ही भारत ने गोल कर लीड ले ली। दूसरे हॉफ के पहले ही मिनट में गुरजंत सिंह ने बेहतरीन गोल किया। चार मिनट बाद ही हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके भारत की बढ़त दोगुनी कर दी। 

दो गोल से पिछड़ने के बाद बेल्जियम टीम ने शानदार वापसी करते हुए 39वें मिनट और 46वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर मुकाबला 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद मैच में एक बार फिर भारत ने वापसी की 47 वें मिनट में रूपिंदर ने गोल कर भारत की लीड 3-2 कर दी। हालांकि 57वें मिनट में अमॉरी क्यूस्टर्स के गोल के दम पर बेल्जियम ने मैच को बराबरी पर ला दिया।

पेनल्टी शूट आउट में भी मुकाबले की रोमांचकता जारी रही। भारत और बेल्जियम पेनल्टी शूट आउट में भी 2-2 से बराबरी पर रहे। इसके बाद हुए सडन डेथ राउंड में भारत ने गोल कर मुकाबले को अपने नाम कर लिया। बता दें कि इससे पहले इस टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में भारत को जर्मनी और इंग्लैंड से हार झेलनी पड़ी थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का मुकाबला ड्रॉ रहा था।

Created On :   6 Dec 2017 5:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story