comScore

भगवान शिव की खोज में खोद दिया हैदराबाद हाईवे

July 27th, 2017 15:28 IST
भगवान शिव की खोज में खोद दिया हैदराबाद हाईवे

एजेंसी, हैदराबाद. तेलंगाना की राजधानी से 80 किलोमीटर दूर हैदराबाद हाईवे पर एक दस फीट गड्ढा खुदा हुआ है. लम्बा जाम लगा हुआ है लोगों ने जब पूछा तो पता चला कि एक शख्स को रात में शिव भगवान आए और फिर उसने सुबह आकर यह गड्ढा खोद डाला. जब ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश की तो पता चला कि तेलंगाना के एक ग्रामीण ने जेसीबी से यह गड्ढा खोदा है. लोगों का कहना है कि कि भगवान शिव ने उसे सपने में कहा कि वे उसे इस जगह पर मिलेंगे. तब से वो हर समय इस स्थान पर आता है, गड्ढे के भीतर जाता और फिर कांपने लगता है.

लोगों ने यह भी बताया कि तीन वर्षों से मनोज इस स्थान को खोदना चाहता था लेकिन स्थानीय लोगों का उसे समर्थन नहीं मिला. वह प्रत्येक सोमवार को हाईवे के किनारे पूजा किया करता था. आखिरकार, वह ग्रामीणों को समझाने में कामयाब रहा. स्थानीय नेताओं और सरपंच का समर्थन लेकर एक जेसीबी मशीन से हाईवे को खोदा गया. हालांकि शिवलिंग नहीं मिला.

मनोज की इस अंधी भक्ति से शिव तो नहीं मिले पर लोगों को जाम जमकर मिला. राष्ट्रीय राजमार्ग 163 पर इस खुदाई के चक्कर में एक किमी लंबा जाम लग गया हालांकि प्रशासन ने 15 फीट खोदने के बाद खुदाई तो रूकवा दी लेकिन गड्ढा अभी भी खुदा हुआ है.

कमेंट करें
1qgZo