comScore

ट्रेन के सामने ली खतरनाक सेल्फी, गर आप पर भी है सेल्फी का खुमार तो देखें ये VIDEO

September 06th, 2018 15:54 IST

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। स्मार्ट फोन के आने से लोगों  को जितनी सहूलियत मिली है उतनी ही उन्होंने अपनी मुसीबतें भी बढ़ा ली हैं। आए दिन ऐसे मामले सामने आते हैं जब सेल्फी जानलेवा बन जाती है। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है। इसमें एक युवक खुद ही एडवेन्चर के चक्कर में मौत के मुंह में जाता दिख रहा है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो हैदराबाद का है जहां ये युवा तेज रफ्तार से आ रही मालगाड़ी के सामने सेल्फी लेने की कोशिश में ट्रेन की चपेट में आ गया। युवक की यह सेल्फी वीडियो सोशल मीडिया पर अब खूब वायरल हो रहा है।

अस्पताल में युवक की हालत स्थिर

बताया जा रहा है कि ये हादसा 21 जनवरी को भगत नगर रेलवे स्टेशन के पास हुआ। जब 25 साल का टी. शिवा अपने घर के पास रेलवे ट्रैक पर अपने दोस्तों के साथ पहुंचा। वह एमएमटीएस की ट्रेन के साथ सेल्फी लेते हुए वीडियो बनाना चाहता था। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उसके दोस्त और आसपास मौजूद लोगों ने उसे ट्रेन के आने के बारे में चेताया लेकिन उसने उन्हें रुकने के लिए कहा। यहां तक कि ट्रेन के ड्राइवर ने भी कई बार हॉर्न दिया लेकिन शिवा तब तक ट्रैक के काफी नजदीक पहुंच चुका था। तेजी से आती ट्रेन से टक्कर खाकर शिवा दूर जा गिरा। घायल अवस्था में उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। 

भारत भी 'सेल्फी डेथ कंट्री' में शुमार

सेल्फी का क्रेज दरअसल अब जानलेवा एडवेंचर साबित हो रहा है। जहां कुछ मिनट की मौज-मस्ती की चाह में ज्यादातर युवा या तो जान से हाथ धो बैठते हैं या फिर गंभीर घायल हो जाते हैं। एक रिपोर्ट में बताया गया कि 94 मिलियन सेल्फी प्रतिदिन दुनिया में क्लिक होते हैं। सेल्फी यानी खुद की फोटो खींचना। ये आंकड़ा पूरे विश्व का है, जिसमें भारत भी अग्रिम श्रेणी में है। एक अन्य रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि सेल्फी के दौरान सबसे ज्यादा मौते होती हैं, क्योंकि युवा खतरनाक तरीके से ली सेल्फी के क्रेज में पड़ते जा रहे हैं जो उनकी मौत का कारण बन रहा है।

कमेंट करें
d1Hrh