भारत की सड़कों पर Hyundai i30 फिर हुई स्पॉट, जल्द हो सकती है लॉन्च

भारत की सड़कों पर Hyundai i30 फिर हुई स्पॉट, जल्द हो सकती है लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में पिछले कुछ सालों में कार निर्माता कंपनियों ने अपनी हैचबैक कारों को काफी बदलाव के साथ पेश किया है। इनमें न सिर्फ स्टाइल बल्कि सेफ्टी और लेटेस्ट फीचर्स पर भी ​ध्यान दिया जा रहा है। खबर है कि कोरियन कंपनी Hyundai अपनी नई हैचबैक i30 को लॉन्च कर सकती है। हाल ही में इस कार को चेन्नै में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी इस कार को भारतीय सड़कों पर स्पॉट किया गया है। यह प्रीमियम हैचबैक कार है, जो इंटनैशनल मार्केट में Hyundai i20 के ऊपर की रेंज में उपलब्ध है। 

इंजन 
बात करें इंजन की तो इस कार को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इसमें पहला इंजन 1.0 लीटर पेट्रोल और दूसरा 1.4 लीटर का पेट्रोल इंजन शामिल है। वहीं तीसरा इंजन 1.6 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा। कार के इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स से लैस किया गया है।

एक्सटीरियर
यह कार i10 और i20 से अधिक स्टाइलिश है। इसमें TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 17-इंच डबल स्पोक अलॉय वील्ज दिए गए हैं। इस कार में डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ एलईडी हेडलैम्प्स और पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है। 

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की तो इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा 10-वे अजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टार्ट-स्टॉप बटन और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स भी इस कार में मिलते हैं। इसमें हीटेड व वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं। 

सुरक्षा फीचर्स
सुरक्षा के तौर पर इस का में ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग AEB दिया गया है। अन्य सुरक्षा फीचर में ड्राइवर अटेंशन असिस्ट DAA फीचर्स दिया जाएगा। इसमें ड्राइवर को कई सारी इंफोर्मेशन मिलती हैं, जैसे ट्रैफिक में चलाने के दौरान आस-पास चल रही कारों की जानकारी सेंसर के जरिए देना। स्टीयरिंग मोड़ने, एक्सीलेटर दबाने, गियर बदलने के अलावा लिमिट से तेज स्पीड पर कार चलाने पर स्पीड घटाने की जानकारी देना आदि शामिल हैं। 
 

Created On :   27 Nov 2018 7:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story