फिर इंडियन रोड्स पर स्पॉट हुई Hyundai i30, जानें कीमत और खूबियां

Hyundai i30 spotted testing in India again: All you need to know
फिर इंडियन रोड्स पर स्पॉट हुई Hyundai i30, जानें कीमत और खूबियां
फिर इंडियन रोड्स पर स्पॉट हुई Hyundai i30, जानें कीमत और खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल में हमने आपको हुंडई i30 के इंडिया में देखे जाने की खबर बताई थी और अब कंपनी की बिल्कुल नई हैचबैक दोबारा टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी है। कार पर लगी नंबरप्लेट देखकर जान पड़ता है कि यह वही मॉडल है जो पहले टेस्टिंग के समय दिखाई दिया था। हुंडई की i10 और i20 की सफलता के बाद अब कंपनी भारत में इसी सीरीज का और भी दमदार नया मॉडल पेश करने वाली है। कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट के समीप नई i30 टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी है। अगर हुंडई इंडिया में i30 लॉन्च करती है तो यह i20 और क्रेटा के बीच की जगह घेरेगी। कंपनी ने इसे पहली बार 2016 के पेरिस ऑटो शो में शोकेस किया था और 2017 की शरुआत में इसे यूरोपीय बाजार में लॉन्च किया गया। यहां तक कि, 2016 ऑटो एक्सपो में हुंडई ने इंडिया में भी पिछली-जनरेशन i30 को शोकेस किया था।

 

hyundai i30 spotted

 

फिलहाल बिक रही नई जनरेशन हुंडई i30 में 1.6 लीटर के 4 इंजन ऑप्शन मुहैया कराए हैं। इनमें 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 125 bhp पावर और 155 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला है, इसके साथ ही कार में 1.6-लीटर टबोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 201 bhp पावर और 265 Nm टॉर्क वाला है। इसके बाद आता है 1.6-लीटर डीजल इंजन जो 93 bhp पावर और 280 Nm पीक टॉक्र जनरेट करता है, अंत में 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन आता है जो 207 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। इंडिया के हिसाब से कंपनी i30 के 1.6-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन को देश में ला सकती है। अगर कंपनी भारत में इस कार को लॉन्च करती है तो इसकी अनुमानित कीमत 10 लाख रुपये से 12 लाख रुपये के बीच होगी।

 

 

ह्यूंदैई की बाकी कारों जैसे i30 को भी बहुत सारे ऐडवांस फीचर्स से लैस किया गया है और हाई रिजोल्यूशन TFT इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके साथ ही कार में रिचर्स पार्किंग, स्टार्ट स्टॉप, इलेक्ट्रिक ड्राइवर सीट अडजस्टमेंट और ऐसे ही कई सारे फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने कार को तीन ड्राइविंग मोड्स - कम्फर्ट, नॉर्मल और स्पोर्ट से लैस किया है। सेफ्टी के मामले में भी कार को काफी बेहतर बनाया गया है और इसमें ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट अलर्ट, हिल असिस्ट और टॉप मॉडल के साथ 7 एयरबैग्स मुहैया कराए गए हैं। भारत में i30 के लॉन्च को लेकर हुंडई ने कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

 

hyundai i30 rear

 

 

Created On :   18 April 2018 3:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story