comScore
Dainik Bhaskar Hindi

प्यार और अपनेपन ने मुझे विश्वास दिलाया है कि मैं अकेली नहीं हूं- सोनाली बेंद्रे

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 11th, 2018 14:33 IST

5k
0
0

डिजिटल डेस्क, मुंबई। न्यूयॉर्क में कैंसर से जंग लड़ती सोनाली बेंद्रे ने हाल ही में अपने चाहने वालों और शुभचिंतकों का ट्विटर और इंस्टाग्राम के जरिए शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने अपना न्यू लुक भी दुनिया से इसी दौरान साझा किया। नब्बे के दशक की इस टॉप एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे वो इस जानलेवा बीमारी से जूझ रही हैं और ये कितनी कठिन प्रक्रिया है। अपने फैंस और फ्रेंड्स के लिए उन्होंने काफी इमोशनल बातें लिखीं और अपने हेयरकट का एक वीडियो भी शेयर किया। एक्ट्रेस ने आगे लिखा कि इतने प्यार और अपनेपन ने उन्हें इस मुश्किल घड़ी में साहस और लड़ते रहने की हिम्मत दी है। 

मुझे मेरी ताकत का अंदाजा हुआ है

कैंसर ट्रीटमेंट के दौरान होने वाले हेयर लॉस के लिए भी वो तैयार हैं। इसके लिए उन्होंने अपने लंबे बालों को छोटा कर उन्हें बॉब कट में तब्दील कर लिया है। 43 वर्षीय एक्ट्रेस ने लिखा- ''मेरी पसंदीदा ऑथर ईजाबेल एलंदे के शब्दों में कहें तो, हमें तब तक अपनी ताकत का अंदाजा नहीं होता जब तक हमारे सामने कोई ऐसी स्थिति नहीं आती जब हम उस ताकत को सामने लाने के लिए मजबूर ना हो जाएं। दुख, जंग और जरूरत के वक्त लोग कमाल की चीजें कर दिखाते हैं। इससे इंसान के जीने और कुछ नया करने की क्षमता का पता चलता है। 

एहसास हुआ है कि मैं अकेली नहीं हूं

आगे वो लिखती हैं कि- ''जो प्यार मुझे कुछ दिनों में मिला है उसके लिए मैं आप सब का जितना शुक्रिया अदा करूं उतना कम है। मैं उन लोगों की तहे दिल से शुक्रगुजार हूं जिन्होंने कैंसर से अपनी या अपने पास वालों की लड़ाई की कहानियां मुझसे साझा की हैं। आपके अनुभवों को सुनकर मुझे ताकत, साहस और सबसे ज्यादा इस बात का एहसास हुआ है कि मैं अकेली नहीं हूं। हर दिन अपने साथ नई चुनौतियां और उनसे जीत की उम्मीद लेकर आता है। तो आज से मैं हर दिन लड़ने को तैयार हूं। हर दिन को एक सकारात्मक सोच के साथ शुरू करूंगी और हमेशा रौशनी की ओर देखूंगी। ये मेरी स्ट्रेटेजी है, इस मुश्किल वक्त से लड़ने की। इस सफर को आप सब से साझा करना भी प्रोसेस का हिस्सा है। मुझे उम्मीद है कि ये आपको विश्वास दिलाएगा कि सब कुछ खत्म नहीं हुआ है। कोई न कोई, कहीं न कहीं तो है जो आपकी तकलीफों को समझता है''। 

खुद को दिया नया लुक

बता दें कि कैंसर ट्रीटमेंट की प्रक्रिया भी बहुत पेनफुल होती है। इसमें पेशेंट के बालों का झड़ना एक कॉमन आउटकम है। सोनाली को भी ये बात पता है, शायद इसीलिए उन्होंने अपने बालों को पहले से काफी छोटा करवा लिया है। अपने हेयरकट के दौरान वो भावुक भी हो गईं और कटे हुए बालों को देखकर रोने लगीं। इस दौरान पति गोल्डी बेहल भी उनके साथ नजर आए। इस कठिन समय में वो भी अपना पूरा वक्त सोनाली के साथ बिता रहे हैं। 

कुछ दिनों पहले ही सोनाली ने अपने हाई-ग्रेड कैंसर से पीड़ित होने की खबर सोशल मीडिया पर साझा करके सबको चौंका दिया था। इसके बाद से ही उनके लिए दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया है। खबर सुनकर अपने परिवार के साथ न्यूयॉर्क छुट्टी बिताने आए अक्षय कुमार भी सोनाली से मिलने आए। पूरा बॉलीवुड और फैंस इस मुश्किल घड़ी में सोनाली के साथ हैं और जल्द से जल्द उनके ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download