ओह! आई फॉरगॉट, आज तो इंटरनेशनल आई फॉरगॉट डे है 

I Forgot day2018: Oh! I Forgot, today is National I Forgot day
ओह! आई फॉरगॉट, आज तो इंटरनेशनल आई फॉरगॉट डे है 
ओह! आई फॉरगॉट, आज तो इंटरनेशनल आई फॉरगॉट डे है 

डिजिटल डेस्क। आज किसी को बर्थ डे या एनिवर्सरी विश करना था? लेकिन किसको? शायद मैं भूल गया/गयी। अगर आपके साथ भी आज के दिन यानी 2 जुलाई को ऐसा ही कुछ हो रहा है तो आज का दिन आपके लिए परफेक्ट है। आज के दिन किसी और को नहीं खुद को विश कीजिए। जी हां क्योंकि आज है "इंटरनेशनल आई फॉरगॉट डे"। अगर आप भी कुछ भूल गए हैं तो कहिए खुद को "हैप्पी आई फॉरगॉट डे"।

 


कैसे मनाते हैं "आई फॉरगॉट डे"  

अगर आप सालभर में कभी भी किसी का बर्थ डे या एनिवर्सरी भूले हैं तो आज का दिन आपके लिये ही है। जी हां आज के दिन आप उस व्यक्ति से अपनी भूल के लिए माफी मांग सकते हैं। उस व्यक्ति के लिए कुछ स्पेशल कर सकते हैं और अपनी भूल के लिए माफी मांग सकते हैं। आज के दिन को आप अपने जीवन की ऐसी किसी याद को भुलाकर भी मना सकते हैं जिससे आपका दिल दुखता हो, जिससे आपको दुख होता है।

 


"आई फॉरगॉट डे" का इतिहास 

नेशनल "आई फॉरगॉट डे" की शुरुआत गए एंडरसन ने डेमोट से की थी। गए ने इस दिन की शुरुआत तब की थी जब उसके जीवन का एक कठिन दौर चल रहा था। जब वो काम के बोझ और प्रेशर की वजह से कुछ भी याद नहीं रख पाती थी। उसने इस स्थिति को बिना किसी स्टेस के खुद को रिलेक्स करते हुए संभाला और एक दिन ऐसा बनाया जिस दिन वो सारी भूली हुई तारीखों या बातों के लिए उन लोगों से माफी मांगती थी और लोगों को ये एहसास दिलाती थी कि वो लोग उसके लिए कितने स्पेशल हैं और उनके खास दिन को भूल जाना उसके लिए कितना दुखद होता है। कहा जाता है कि इस दिन की शुरुआत करने वाली गए एंडरसन खुद ये बात भूल गई थीं कि उन्होंने इस दिन की शुरुआत कौन से साल में की थी। तभी से इस दिन को हर साल 2 जुलाई को मनाया जाता है। 

Created On :   2 July 2018 9:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story