comScore

ICC की टीम से धोनी-युवराज बाहर, सरफराज बने कप्तान

July 27th, 2017 16:27 IST
ICC की टीम से धोनी-युवराज बाहर, सरफराज बने कप्तान

टीम डिजिटल, दुबई. आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी-2017 की टीम में इस बार पूर्व भारतीय कप्तान और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी और युवराज जैसे खिलाड़ियोंं को जगह नहीं मिली है. हालांकि इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह दी गई है, लेकिन टीम का कप्तान चैंपियंस ट्रॉफी-2017 की विजेता पाकिस्तानी विकेट कीपर कप्तान सरफराज अहमद को बनाया गया है. आईसीसी ने सोमवार को इस टीम की घोषणा की है.

आईसीसी की टीम में भारत के 3 खिलाड़ियों के साथ ही पाकिस्तान के 4, मेजबान इंग्लैंड के 3, जबकि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से सिर्फ 1-1 खिलाड़ी को चुना गया है. कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन को 12वां खिलाड़ी चुना गया है. आस्ट्रेलिया, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के एक भी खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली है.

आईसीसी की टीम का चयन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा, क्रिकेट पत्रिका विज्डन अल्मानाक के एडिटर लॉरेंस बूथ और समाचार एजेंसी एएफपी के क्रिकेट पत्रकार जुलियन गुयेर की ज्यूरी ने किया है. इस ज्यूरी की अध्यक्षता आईसीसी के महाप्रबंधक ज्यॉफ अलाडाइस ने की थी.

ct

टीम में भारत के कप्तान विराट कोहली के अलावा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना कर गोल्डन बैट का पुरस्कार जीतने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस टीम में चुना गया है. धवन ने इस संस्करण में 338 रन बनाए जबकि भुवनेश्वर ने सात विकेट लिए.

फाइनल में शतकीय पारी खेलने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान को सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिली है. जमान अलावा तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं.

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी टीम

शिखर धवन (भारत), फखर जमां (पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), विराट कोहली (भारत), जो रूट (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), सरफराज अहमद (पाकिस्तान, कप्तान/विकेटकीपर), आदिल राशिद (इंग्लैंड), जुनैद खान (पाकिस्तान), भुवनेश्वर कुमार (भारत), हसन अली (पाकिस्तान) और 12वां खिलाड़ी केन विलियमसन (न्यूजीलैंड).

कमेंट करें
1NIG9