चैंपियंस ट्रॉफी में उलटफेर, विश्व की बेहतरीन टीम को बांग्लादेश ने हराया

ICC Champions Trophy Bangladesh won in historical match
चैंपियंस ट्रॉफी में उलटफेर, विश्व की बेहतरीन टीम को बांग्लादेश ने हराया
चैंपियंस ट्रॉफी में उलटफेर, विश्व की बेहतरीन टीम को बांग्लादेश ने हराया

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. एक कमजोर टीम मजबूत टीम पर भारी पड़ गई। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। शाकिब और मदमुल्लाह ने मैच का रुख ही बदल दिया। बांग्लादेशी खिलाड़ी ने जहां जीत के बाद खुशी से उछल रहे थे वहीं न्युजीलैंड की टीम के चेहरे उतरे हुए थे।  

बांग्लादेश ने दिखा दिया कि एशियाई टीम को कोई भी टीम हल्के में लेने की हिम्मत नहीं कर सकती। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (114) और महमुदुल्ला (102*) के बीच पांचवें विकेट पर 224 रन की रिकॉर्ड साझेदारी से बांग्लादेश ने चैंपियंस ट्रॉफी ग्रुप ए मुकाबले में विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड टीम को पांच विकेट से हरा दिया।

न्यूजीलैंड ने विलियम्सन (57 रन) और रॉस टेलर (63) की मदद से 8 विकेट पर 265 रन का स्कोर बनाया था। एक समय बांग्लादेश ने 33 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन शाकिब अल हसन और महमुदुल्ला ने दमदार बल्लेबाजी से बाजी पलट दी। बांग्लादेश ने 47.2 ओवरों में पांच विकेट पर 268 रन बनाकर यादगार जीत हासिल कर ली।

भारत श्रीलंका से हारा और पाकिस्तान से जीता है कप्तान विराट कोहली को अब अपना दबदबा बनाने और दक्षिण आफ्रिका को हराने के लिए ज्यादा जोर लगाना पड़ेगा।  कल 11 जून भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से है। मैच में जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

Created On :   10 Jun 2017 3:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story