World Cup: सरफराज की पाक फैंस से अपील, कहा- आलोचना करो पर अपशब्द न कहो

ICC Cricket World Cup 2019: Sarfraz Ahmed reacts after fan criticized their team
World Cup: सरफराज की पाक फैंस से अपील, कहा- आलोचना करो पर अपशब्द न कहो
World Cup: सरफराज की पाक फैंस से अपील, कहा- आलोचना करो पर अपशब्द न कहो
हाईलाइट
  • भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान के प्रशंसकों ने अपनी टीम की कड़ी आलोचना की थी
  • सरफराज ने प्रशंसकों से विनती की के आलोचना करते हुए अपशब्द नहीं कहने चाहिए

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान के प्रशंसकों ने अपनी टीम की कड़ी आलोचना की थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर हराने के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने इस मुद्दे पर अपना बयान दिया है। उन्होंने प्रशंसकों से टीम की आलोचना करते समय अपशब्द का इस्तेमाल न करने के लिए कहा है।

सरफराज ने कहा, मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता। लोग जो कहते हैं उसे रोकना हमारे हाथों में नहीं है। जीत-हार खेल का एक हिस्सा है और ऐसा नहीं है कि हम पहली टीम है जिसने कोई मैच हारा है। पिछली टीमों को भी हार का सामना करन पड़ा है। पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, अगर पिछली टीमों ने इस तरह की आलोचना झेली होती तो उन्हें पता चलता कि इनसे कितना दुख होता है। अब तो सोशल मीडिया भी है, लोग जो चाहे वो लिखते और बोलते हैं। इस तरह की घटनाएं खिलाड़ियों के मन को प्रभावित करती हैं।

सरफराज ने प्रशंसकों से विनती की के आलोचना करते हुए अपशब्द नहीं कहने चाहिए। हमारी आलोचना करें, लेकिन अपशब्द न कहें। भारत ने पाकिस्तान को मैच में 89 रनों से शिकस्त दी थी। मैच के बाद इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें देखा गया कि लंदन के एक मॉल में सरफराज से एक प्रशंसक ने कहा था, "तुम बहुत मोटे हो गए हो, सूअर की तरह। तुम्हें कम खाना चाहिए। हालांकि, प्रशंसक ने बाद में माफी मांगी और वीडियो को डिलीट कर दिया। 

बता दें कि, पाकिस्तान के टूर्नामेंट में अब तक 6 मैच हुए हैं। इनमें से पाकिस्तान को 2 मैचों में जीत मिली है और 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच बारिश के कराण रद्द हुआ था। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से मैच के बाद अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भी खेलना है। ऐसे में अगर पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड से हार भी जाती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे अफगानिस्तान और बांग्लादेश से हर हाल में जीतना ही होगा। 

Created On :   26 Jun 2019 9:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story