comScore

अफगानिस्तान पर जीत से हमारी टीम की काबिलियत का पता चला : कोहली

अफगानिस्तान पर जीत से हमारी टीम की काबिलियत का पता चला : कोहली

हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया
  • मैच जीतने के लिए टीम को काफी मेहनत करनी पड़ी, लेकिन इससे टीम की काबिलियत का पता चला: कोहली

डिजिटल डेस्क, साउथम्पटन। वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया। यह मैच जीतने के लिए भारतीय टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, यह मैच जीतने के लिए टीम को काफी मेहनत करनी पड़ी, लेकिन इससे टीम की काबिलियत का पता चला है। मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 224 रन बनाए। भारत की दमदार गेंदबाजी ने अफगानिस्तान को 49.5 ओवर में ही 213 रन पर ऑल आउट कर दिया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट हासिल किए, जबकि मोहम्मद शमी ने हैट्रिक सहित कुल 4 विकेट झटके। इस जीत के साथ भारत 9 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। 

कोहली ने मैच के बाद कहा, ईमानदारी से कहूं तो यह मैच हमारे लिए काफी अहम रहा। हमारे लिए चीजें तय रणनीति के हिसाब से नहीं चल पाईं। जब चीजें आपके मुताबिक नहीं चल रही होती हैं तो आपको अपनी काबिलियत दिखानी होती है और हमने इस मैच में अपनी काबिलियत दिखाते हुए मैच अपने नाम किया। हमें इस मैच से काफी आत्मबल मिला है और इसकी मदद से हम अपना विजय क्रम जारी रखने की कोशिश करेंगे।

कोहली ने हैट्रिक लेने वाले शमी की तारीफ की और कहा, हमारी गेंदबाजी अच्छी रही। हर किसी ने मौके का इंतजार किया और मैं समझता हूं कि शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी की। हर कोई अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा है और यह बात हर किसी को अच्छा खेलने के लिए प्रेरित कर रही है। यह अच्छी बात है। भारत को अपना अगला मैच 27 जून को वेस्टइंडीज के साथ खेलना है।

कमेंट करें
LODWr